Home News Hema Malini Reaction Over Mudiya Poono Fair Cancelled In Mathura Due To...

Hema Malini Reaction Over Mudiya Poono Fair Cancelled In Mathura Due To Coronavirus | कोरोना के चलते मथुरा में इस बार नहीं होगा ‘मुड़िया पूनों’ मेला, घर में ही मनाएं गुरु पूर्णिमा पर्व

2
0

मथुरा: बॉलीवुड अभिनेत्री और मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी ने ब्रजवासियों से कहा है इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार ने गोवर्धन में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मनाया जाने वाला ‘मुड़िया पूनों’ मेले का आयोजन निरस्त कर दिया है. सांसद ने पांच जुलाई को आषाढ़ पूर्णिमा के अवसर पर मनाए जाने वाले गुरु पूर्णिमा पर्व की लोगों को शुभकामनाएं दीं.

सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण सरकार ने ‘मुड़िया पूनों मेला निरस्त कर दिया है. सभी लोगों से अपील है कि वे परिक्रमा नहीं करें और घर में ही परिजनों के साथ पर्व मनाएं. गोवर्धन और उसके आसपास के गांव-कस्बों में इस समय बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले आ रहे हैं और कई जगहों को हॉट-स्पाट घोषित कर सील भी किया गया है.

गौरतलब है कि जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने पहले ही बताया था कि जिन कई राज्यों से श्रद्धालु गोवर्धन की परिक्रमा लगाने आते हैं, वहां भी कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले हैं. ऐसे समय में संक्रमण की रोकथाम करते हुए किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाना संभव नहीं है. इसलिए जनहित और स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष मुड़िया पूर्णिमा मेले का आयोजन स्थगित किया जा रहा है.

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि था गोवर्धन में गिरिराज महाराज की सात कोसीय परिक्रमा लगाने पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जा रहा है. इस दौरान कोई भी चलकर या फिर लेट कर परिक्रमा नहीं लगा सकेगा.

गौरतलब है कि मुड़िया पूर्णिमा मेले का आयोजन इस बार 1 से 5 जुलाई तक होना था. मुड़िया पूनों मेले का इतिहास 500 वर्ष पुराना है. इस दिन लोग गिरराज जी की परिक्रमा करते हैं. कहा जाता है कि 500 साल पहले संतों ने अपने गुरू श्री पाद सनातन गोस्वामी की याद में अपना सिर मुंडन कराकर 5 दिन की शोभायात्रा निकाली थी. इसके बाद से आज तक यह मनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

कोरोना इफेक्ट: अयोध्या में इस साल नहीं लगेगा सावन झूला मेला, प्रशासन ने लगाई रोक

अयोध्या: राम मंदिर के लिए तराशे गए पत्थरों की सफाई कर रही हैं प्राइवेट कंपनियां, काम को देखते हुए लिया जाएगा बड़ा निर्णय


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here