Home News Home Minister Amit Shah meets Veteran BJP leader Lal Krishna Advani –...

Home Minister Amit Shah meets Veteran BJP leader Lal Krishna Advani – बाबरी मामले की सुनवाई से पहले वरिष्‍ठ बीजेपी नेता LK आडवाणी से मिले गृह मंत्री अमित शाह

4
0

बाबरी मामले की सुनवाई से पहले वरिष्‍ठ बीजेपी नेता LK आडवाणी से मिले गृह मंत्री अमित शाह

92 वर्षीय आडवाणी का यह बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दर्ज किया जाएगा

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) बुधवार को बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Veteran BJP leader LK Advani) से मिले. दोनों के बीच यह मुलाकात करीब आधा घंटा चली. गौरतलब है कि बाबरी विध्वंस मामले (Babri demolition case) में जुलाई को आडवाणी को 24 जुलाई को विशेष अदालत के सामने पेश होना है. गौरतलब है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का बयान दर्ज करने की 24 जुलाई की तारीख तय की है.

यह भी पढ़ें

विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने अपने आदेश में कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत बयान 24 जुलाई को दर्ज किया जाएगा. 92 वर्षीय आडवाणी का यह बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दर्ज किया जाएगा. न्यायाधीश ने अपने आदेश में भाजपा के एक अन्‍य वरिष्‍ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के बयान दर्ज करने की तारीख 23 जुलाई तय की है. अदालत ने मामले के एक अन्य आरोपी सतीश प्रधान के बयान दर्ज करने की तारीख 22 जुलाई निर्धारित की है.

विशेष अदालत ने सोमवार को आरोपी सुधीर कक्कड का बयान दर्ज किया, वह व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश हुए. हालांकि उन्होंने पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज कराने की इच्छा जताई थी. कक्कड़ ने भी खुद को निर्दोष बताते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस की तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें इस मामले में राजनीतिक बदले की भावना से फंसाया है. 

अदालत मंगलवार को इस मामले के एक अन्य अभियुक्त रामचंद्र खत्री का बयान दर्ज करेगी. 

विशेष सीबीआई अदालत बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले के 32 आरोपियों के इन दिनों बयान दर्ज कर रही है. वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले की सुनवाई 31 अगस्त तक पूरी करने के निर्देश के अनुपालन में मामले की रोजाना सुनवाई कर रही है. (भाषा से भी इनपुट)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here