Home News Indigo Announced 35 Percent Salary Cut To Its Senior Employees

Indigo Announced 35 Percent Salary Cut To Its Senior Employees

0
0

नई दिल्लीः कोविड-19 संकट के बीच इंडिगो ने अपने सीनियर एंप्लाइज की सैलरी में अब 35 फीसदी तक कटौती करने की घोषणा की है. कंपनी ने सोमवार को कहा कि यह कदम कैश मैनेजमेंट के लिए उठाया गया है. मई के बाद से इंडिगो अपने सीनियर एंप्लाइज के वेतन में 25 फीसदी तक की कटौती कर रही है.

10 फीसदी और बढ़ी सैलरी में कटौती

कंपनी ने 20 जुलाई को घोषणा की कि वह इस कटौती को थोड़ा और बढ़ाने जा रही है. महामारी की वजह से कंपनी के सामने खड़े हुए आर्थिक संकट से निपटने के लिए वह अपने कर्मचारियों के वेतन में10 फीसदी की कटौती और करेगी.

कंपनी के एंप्लाइज को किया गया मेल

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजय दत्ता ने सोमवार को एक ई-मेल में कर्मचारियों से कहा, ‘‘मैं अपनी खुद की वेतन कटौती को बढ़ाकर 35 फीसदी कर रहा हूं. मैं हमारे सभी वरिष्ठ उपाध्यक्षों और उससे ऊपर के अधिकारियों से 30 फीसदी वेतन कटौती करने के लिए कह रहा हूं. सभी पायलटों की वेतन कटौती बढ़ाकर 28 फीसदी कर दी गई है. जबकि सभी उपाध्यक्षों के वेतन में 25 फीसदी कटौती और एसोसिएट उपाध्यक्षों के वेतन में 15 फीसदी की कटौती होगी.’’ उन्होंने कहा कि यह वेतन कटौती एक सितंबर से लागू होगी.

इस घोषणा से पहले दत्ता 25 फीसदी, सभी वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उससे ऊपर के अधिकारी 20 फीसदी, सभी उपाध्यक्ष 15 फीसदी और सभी एसोसिएट उपाध्यक्ष 10 फीसदी की वेतन कटौती ले रहे थे.

इसके अलावा मई में इंडिगो बैंड-डी और चालक दल के सदस्यों के वेतन में 10 फीसदी और बैंड-सी के कर्मचारियों के वेतन में पांच फीसदी की कटौती की थी. बैंड-ए और बैंड-बी के कर्मचारियों के वेतन से छेड़छाड़ नहीं की गई थी. इनकी संख्या विमानन कंपनी में सबसे अधिक है. दत्ता की सोमवार की घोषणा में भी इनके वेतन से छेड़छाड़ नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें

देश में चीनी मोबाइल कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी 9 फीसदी घटी, भारत का डिजिटल अटैक हो रहा सफल

SBI में खुलवाना चाहते हैं पीपीएफ अकाउंट, यहां जाने पूरी प्रक्रिया


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here