Home News Ladakh Clash: India-China lieutenant general level talk went on for 12 hours...

Ladakh Clash: India-China lieutenant general level talk went on for 12 hours – करीब 12 घंटे चली भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अफसरों की बातचीत: सूत्र

0
0

करीब 12 घंटे चली भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अफसरों की बातचीत: सूत्र

लद्दाख संघर्ष को लेकर भारत और चीन के संबंध तनावपूर्ण हैं

नई दिल्ली:

Ladakh Clash: पूर्वी लद्दाख में हिंसक संघर्ष और लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव के हालात के मद्देनजर चुशूल में चल रही भारत और चीन (India-China Standoff) के लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के बीच की बातचीत मंगलवार रात 11:00 बजे खत्म हुई. सूत्रों ने यह जानकारी दी. यह बातचीत करीब 12 घंटे तक चली. बैठक में भारत ने चीन से 22 जून को हुए समझौते का पालन करने को कहा. इसके साथ ही भारत की ओर से चीन से अप्रैल 2020 की यथास्थिति को LAC पर कायम करने को कहा गया. हो सकता है सेना इस पर आधिकारिक बयान जारी करे. बातचीत किन किन मुद्दों को लेकर हुई और क्या सहमति बनी इस पर अभी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में पिछले माह चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. झड़प में चीनी पक्ष के करीब 45 सैनिकों के मारे जाने या बुरी तरह से घायल होने की खबर सामने आई थी. जानकारी के अनुसार, लद्दाख में हिंसक झड़प उस समय शुरू हुई थी जब भारतीय सैनिक सीमा के भारत की तरफ चीनी सैनिकों द्वारा लगाए गए टेंट को हटाने गए थे. चीन ने 6 जून को दोनों पक्षों के लेफ्टिनेंट जनरल-रैंक के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद इस टेंट को हटाने पर सहमति जताई थी. इसके बाद से एलएसी पर तनाव की स्थिति है. भारत में चीन के इस आक्रामक रुख को लेकर काफी रोष है.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here