Home News Madhya Pradesh by-election: BJP made Tulsi a weapon, with the help of...

Madhya Pradesh by-election: BJP made Tulsi a weapon, with the help of Congress Shivling

7
0

मध्यप्रदेश उपचुनाव: बीजेपी ने तुलसी को हथियार बनाया, कांग्रेस शिवलिंग के सहारे

मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू हो गया है.

भोपाल:

मध्यप्रदेश में 25 सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीख तो नहीं आई है, लेकिन राजनीतिक दलों में रस्साकशी शुरू हो गई है. कांग्रेस के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और अब शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट को उनके घर में घेरने के लिए दोनों पार्टियां नरम हिन्दुत्व के रास्ते पर हैं. बीजेपी ने अपने नेता ‘तुलसी सिलावट’ की ब्रांडिंग के लिए ‘तुलसी’ को ही हथियार बनाया है, वहीं कांग्रेस शिवलिंग के आसरे है.

यह भी पढ़ें

सत्तारूढ़ बीजेपी ने ‘हर हर मोदी, घर घर तुलसी’ अभियान शुरू किया है, जिसमें तुलसी के पौधे वितरित किये जा रहे हैं जबकि दूसरी ओर, कांग्रेस हर हर महादेव, घर घर महादेव ‘ अभियान से लोगों के दरवाजे पर दस्तक दे रही है.

सांवेर में कांग्रेस छोटे छोटे शिवलिंग बांट रही है, पार्टी का लक्ष्य 51,000 शिवलिंग बांटने का है, शिवलिंग के साथ तांबे का स्टैंड, पूजन सामग्री, प्रसाद और शिवलिंग की घर में स्थापना और पूजन कैसे करें, इसकी विधि भी है.

sbssvnr8

इलाके से कांग्रेस के नेता प्रेम चंद गुड्ड बीजेपी पर हमलावर हैं, कहते हैं ये हमारी नकल कर रहे हैं, नकल में अकल चाहिये हमने घर-घर में रजिस्ट्रेशन किया है, हमारा उद्देश्य है शांति रहे अमन रहे इसलिये घर घर में बाबा महाकाल की स्थापना कर रहे हैं.

बीजेपी इस सीट में ‘हर-हर मोदी, घर-घर तुलसी’ अभियान के साथ उतरी है, जिसके तहत बीजेपी नेता घर-घर जाकर तुलसी के पौधे बांट रहे हैं, तुलसी के पौधे का धार्मिक महत्व है, कोरोना काल में औषधीय भी, तीसरा बीजेपी नेता और सांवेर से विधायक रह चुके सिलावट का पहला नाम भी तुलसी’ है.

mkfln08g

तुलसी सिलावट कहते हैं तुलसी सांवेर के हर आंगन में है, बरसों का रिश्ता सांवेर से मेरा है. ये हमारे संगठन का काम है. मैं कभी किसी का नाम नहीं लेता इस धर्म और संस्कृति में राजनीति शोभा नहीं देती तुलसी जिस आंगन में जाती है सारी बीमारी खुद खत्म हो जाती है.

( इंदौर से समीर खान के इनपुट के साथ)




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here