Home News Maharashtra 6364 New Coronavirus Cases Reported Today

Maharashtra 6364 New Coronavirus Cases Reported Today

3
0


मुंबई: देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 6364 नए केस सामने आए हैं. ये एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. नए मामलों के सामने आने के साथ ही राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 192990 हो गई है. इसमें से 79911 एक्टिव केस हैं और 104687 लोगों को इलाज के बाद ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 198 लोगों के मौत की पुष्टी हुई है. इसमें से 150 लोगों की मौत पिछले 48 घंटे में हुई है और बाकी 48 मौत पहले की हैं. इस तरह से राज्य में कोरोना वायरस के चलते अब तक 8376 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले आने के साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2309 हो गयी है. बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) ने इसकी जानकारी दी है.

स्थानीय निकाय ने हालांकि, पिछले कुछ दिनों से बिना किसी कारण बताये झुग्गी क्षेत्र में मृतकों का आंकड़ा देना बंद कर दिया है. बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि धारावी में अब केवल 551 लोग हैं जिनका इलाज चल रहा है जबकि 1672 को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

PM के लद्दाख दौरे पर कांग्रेस का तंज, कहा- इंदिरा लेह गई थीं तो पाकिस्तान टूट गया, देखते हैं मोदी क्या करेंगे 




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here