Home News maharashtra cabinet minister aslam shaikh tests covid 19 positive informs in a...

maharashtra cabinet minister aslam shaikh tests covid 19 positive informs in a tweet

1
0

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख को हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख कोरोना पॉजिटिव. (फाइल फोटो)

मुंबई:

देश में कोरोनावायरस के संक्रमण (Coronavirus New Cases) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है महाराष्ट्र. महाराष्ट्र में हर रोज़ संक्रमण (Maharashtra Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच यहां उद्धव ठाकरे की सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh) भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. शेख ने खुद इसकी जानकारी सोमवार को ट्विटर पर दी है. असलम शेख ने ट्वीट में बताया कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं. हालांकि, उन्हें कोई संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं. उन्होंने फिलहाल खुद को आइसोलेट किया हुआ है. 

यह भी पढ़ें

उन्होंने एक ट्वीट में बताया, ‘मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं. फिलहाल मेरे अंदर कोई लक्षण नहीं और मैं खुद को आइसोलेट कर रहा हूं. जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वो अपना कोविड टेस्ट कराएं. मैं राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए लगातार घर से काम करता रहूंगा.’

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में अब तक कोरोना के नए संक्रमण के मामलों में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी देखी गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के सर्वाधिक 9518 नए मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3.10 लाख के पार पहुंच गया है. अकेले मुंबई में 1 लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले हैं.

वहीं, अगर पूरे देश की बात करें तो 20 जुलाई को पिछले 24 घंटों में देश में संक्रमण के 40,425 नए केस सामने आए हैं. वहीं, 681 लोगों की मौत हुई है. देश में संक्रमण के कुल 11,18043 मामले हैं. अब तक 7,00087 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं. वहीं कुल मौतों की संख्या 27,497 है. देश में रिकवरी रेट 62.61% पर चल रहा है, वहीं, पॉजिटिविटी रेट 15.79% पर है.

Video: महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की रिकॉर्ड बढ़ोतरी




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here