Home News Maharastra: CM Uddhav Thackeray launches Portal Mahajobs – महाराष्‍ट्र: रोजगार के अवसर...

Maharastra: CM Uddhav Thackeray launches Portal Mahajobs – महाराष्‍ट्र: रोजगार के अवसर बढ़ाने पर ध्‍यान, CM उद्धव ठाकरे ने पोर्टल महाजॉब्‍स का शुभारंभ किया

1
0

महाराष्‍ट्र: रोजगार के अवसर बढ़ाने पर ध्‍यान, CM उद्धव ठाकरे ने पोर्टल 'महाजॉब्‍स' का शुभारंभ किया

मुंंबई:

महाराष्‍ट्र (Maharastra) के मुख्‍यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार को पोर्टल ‘महाजॉब्‍स’ (Mahajobs Portal) का शुभारंभ किया. महाराष्‍ट्र सरकार की योजना इस पोर्टल के जरिये कंपनियां और श्रमिकों को श्रम शक्ति और रोजगार के अवसर उपलब्‍ध कराना है. पोर्टल की शुरुआत को नियोक्ताओं और कुशल, अर्ध-कुशल और अकुशल श्रमिकों के बीच की खाई को पाटने के लिहाज से बड़ा कदम माना जा रहा है. राज्‍य सरकार के सामने इस समय प्रमुख चुनौती कोरोना संकट के चलते आर्थिक परेशानी से जूझ रहे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराना है.

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र और यहां का प्रमुख महानगर मुंबई इस समय कोरोना की भीषण महामारी (Coronavirus Pandemic) का सामना कर रहे हैंं. कोरोना महामारी के चलते बड़ी संख्‍या में प्रवासी मजदूर राज्‍य से अपने गृहप्रवेश पहुंच चुके हैं. महाराष्‍ट्र की बात करें तो यहां पर कोरोना केसों की संख्‍या दो लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. राज्‍य में इस समय कोरोना के दो लाख छह हजार 619 केस हैं. राज्‍य में कोरोना संक्रमण के कारएा अब तक 8822 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. राज्‍य के केसों में से 1,11740 लोग रिकवर कर चुके हैं और राज्‍य में एक्टिव केसों की संख्‍या 86057 हैं. महानगर मुंबई की बात करें तो यहां कोरोना के केसों की संख्‍या 84 हजार से ज्‍यादा पहुंच गई है. भारत में कोरोना के केसों की संख्‍या छह लाख 97 हजार के करीब पहुंच गई है.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here