Home News Manish Sisodia Said From ABP News 5 Lakh Corona Cases Data Was...

Manish Sisodia Said From ABP News 5 Lakh Corona Cases Data Was Taken From The Portal Of Government Of India ANN | Exclusive: अमित शाह के बयान पर ABP न्यूज़ से बोले सिसोदिया

2
0

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ABP न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि दिल्ली में स्तिथि अभी स्थिर है. मनीष सिसोदिया को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा “मेरा मानना है कि पब्लिक से यथास्तिथि साझा करनी चाहिए, इससे लोग अलर्ट हुए. जिस डेटा का ज़िक्र किया गया वो मेरा डेटा नहीं था, भारत सरकार का था, भारत सरकार के एक्सपर्ट से लिया हुआ था.”

पढ़िए मनीष सिसोदिया से बातचीत की खास बातें-

दिल्ली में कोरोना को लेकर स्तिथी अभी स्थिर

दिल्ली में कोरोना की तैयारियों को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा, “हमारी तैयारी पूरी है और आज की तारीख में दिल्ली में स्तिथिरता दिखती है. भारत सरकार की वेबसाइट पर जो प्रोजेक्शन आता है उसके हिसाब से 30 जून तक 1 लाख केस का प्रोजेक्शन था. उस वक्त हम एक्टिव मरीज़ मानकर चल रहे थे कि 45-50 हज़ार होंगे. आज की तारीख में 25-26 हज़ार एक्टिव मरीज़ हैं. जो कि राहत की बात है. दिल्ली में बेड की संख्या हमने बढ़ाई है इस वक्त करीब 6 हज़ार बेड भरे हुए हैं और 9 हज़ार बेड खाली हैं.”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सिसोदिया को लेकर दिये गए बयान पर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि मनीष सिसोदिया के बयान से दिल्ली में पैनिक फैल गया था. इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा, “गृहमंत्री ने जो कहा वो बिल्कुल मैंने कहा था. मैंने भारत सरकार की कोरोना को लेकर बनाई गई पोर्टल है उसमें जो डेटा और प्रोजेक्शन था उसी को सामने रखा. गृहमंत्री जी का अपना एक दृष्टिकोण हो सकता है उस डेटा को लेकर. लेकिन वो मेरा डेटा नहीं था, भारत सरकार का था, भारत सरकार के एक्सपर्ट से लिया हुआ था. और मुझे लगता है कि जब उस डेटा को सबके सामने रखा तो उससे लोग अलर्ट हुए. आज हम आत्मविश्वास से कह पा रहे हैं कि हमारी स्तिथी स्टेबल है. वो कहने से लोग जागरूक हुए. मेरा मानना है कि पब्लिक के साथ यथास्तिथि साझा करनी चाहिये.” गौरतलब है कि डीडीएमएस की एक मीटिंग के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा था कि 31 जुलाई तक दिल्ली में साढ़े 5 लाख के कोरोना के हो जाएंगे और करीब 80,000 बेड की जरूरत होगी.

कोरोना से लड़ने के लिये केंद्र सरकार को दखल क्यों देनी पड़ी

मनीष सिसोदिया ने कहा, “हम कोरोना से लड़ने में चार कदम आगे इसलिए हैं कि क्योंकि हमने सबसे मदद ली. हमारे मुख्यमंत्री की पॉलिसी रही है कि सबको साथ लेकर चलना है. चाहे किसी के भी हाथ जोड़ने पड़े, पैर पकड़ने पड़ें. आज मुख्यमंत्री के प्रयास से केंद्र, समाज सेवी संस्थायें, अन्य कई लोग मदद के लिये आगे आये. कोई भी एक सरकार अकेले इस महामारी से नहीं लड़ सकती.”

दिल्ली में डीज़ल और पेट्रोल पर अभी कम नहीं होगा वैट

डीज़ल और पेट्रोल के लगातार बढ़ते दामों पर मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली में आमतौर पर डीज़ल पेट्रोल सस्ता रहा है. आज भी बाकी राज्यों के मुकाबले बहुत ज़्यादा अंतर नहीं है. अभी मुश्किल समय है लेकिन जिस तरह से रोज़ाना 15 पैसे से 30 पैसे पूरे देश मे दाम बढ़ाया जा रहा है, जबकि पूरी दुनिया मे क्रूड ऑयल के दाम कम हो रहे हैं तो इस फैसले की समीक्षा की जानी चहिए. दिल्ली सरकार के लिए अभी सम्भव नहीं है वैट कम करना. पूरे देश मे रोज 15-20 पैसे कभी-कभी 75 पैसे दाम बढ़ता है तो ऐसा क्या हो गया अचानक कि रोज़ ऐसा हो रहा है? इसकी जांच होनी चाहिए, कहीं तो कोई गड़बड़ है उसको रोका जाना चाहिये.”

भारत चीन विवाद पर पूरा देश सरकार और सेना के साथ है

भारत और चीन विवाद की मौजूदा स्तिथी पर सिसोदिया ने कहा, “भारत की सेना और भारत सरकार के साथ पूरा देश खड़ा है. जो भी परिस्थितियां हैं, भारत सरकार को जो भी कदम उठाने हैं उसमें कोई संशय का सवाल ही नहीं है. जो भी कदम ज़रूरी हैं उठाये जाने चाहिए और और कड़ा जवाब देना चाहिये. अगर कोई एनक्रोचमेंट हुआ है तो उसको हटाया जाना चाहिये लेकिन इसमें कहीं कोई दो राय नहीं है, बस एक राय है कि पूरा देश सेना के साथ है, केंद्र के साथ है.”

यह भी पढ़ें- 

राहुल गांधी बोले- कोरोना से लड़ने के लिए सरकार सबसे पहले इस समस्या को स्वीकार करे

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, प्लाज्मा थेरेपी और अमेरिकी इंजेक्शन भी हुआ बेअसर


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here