Home News Many BJP Leader Says Corona Will End In The Country As Soon...

Many BJP Leader Says Corona Will End In The Country As Soon As Ram Temple Is Built

0
0

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस के दिन पर दिन रिकोर्ड संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं. अब राम मंदिर के भूमि पूजन और कोरोना वायरस के खत्म होने को लेकर देश में नई बहस शुरू हो गई है. राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर विपक्ष के विरोध के बीच कई बीजेपी नेताओं ने दावा किया है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होते ही देश में कोरोना वायरस खत्म होने लगेगा. किसी ने भगवान राम की पूजा करने से कोरोना खत्म होने की बात कही है तो कई कह रहा है कि रोज हनुमान चालीसा का पाठ करने से कोरोना से मुक्ति मिल जाएगी. जानिए किस बीजेपी नेता ने कोरोना को लेकर क्या दावे किए हैं.

जसकौर मीणा ने क्या कहा है?

कोरोना के खत्म होने पर ताजा बयान राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद जसकौर मीणा की तरफ से आया है. जसकौर मीणा ने कहा है, ‘’हम तो आध्यात्मिक शक्ति के पुजारी हैं. आध्यात्मिक शक्ति के हिसाब से चलते हैं. मंदिर बनते ही कोरोना देश से भाग जाएगा.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है ऐसे में पांच अगस्त को हम सब खुशियां मनाएंगे, घरों में दीपक जलाएंगे और मिठाइयां बांटेंगे.’’

‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करें, कोरोना का खात्मा हो जाएगा- प्रज्ञा ठाकुर

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट की बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोगों से आह्वान किया कि देश से कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने के लिए वे ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करें. उन्होंने लोगों से कहा कि सभी 25 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे अपने घरों में हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करें. इससे देश में कोरोना वायरस का खात्मा हो जाएगा.

रामेश्वर शर्मा ने क्या कहा था?

पांच दिन पहले रामेश्वर शर्मा ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी का अंत अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य की शुरुआत के साथ होगा. उन्होंने कहा कि उस समय राक्षस वध के लिए भगवान राम का जन्म हुआ था, इसलिए 5 तारीख को जैसे ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, कोरोना जैसी महामारी का विनाश भी शुरू हो जाएगा.

कुछ लोग सोचते हैं राम मंदिर बनने से कोरोना खत्म हो जाएगा- शरद पवार

रामेश्वर शर्मा की तरफ से बयान आने के बाद एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कुछ दिन पहले कहा था कि हमें तय करना होगा कि कौन सा काम कितना महत्वपूर्ण है? उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर बनने से कोरोना खत्म हो जाएगा. उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि सरकार को लॉकडाउन की वजह से हुए नुकसान और कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता करनी चाहिए.

पांच अगस्त को होगा राम मंदिर का भूमि पूजन

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तारीख पांच अगस्त तय है. राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम का पूरा विवरण भी जारी कर दिया गया है. पीएम मोदी पांच अगस्त को सुबह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. इसके बाद पहली बार पीएम मोदी रामजन्म भूमि रवाना होंगे. भूमि पूजन के कार्यक्रम में साधु-संतों समेत कुल 200 मेहमान शामिल होंगे.

बता दें कि देश में आज कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 14 लाख 83 हजार 157 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 47 हजार 704 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं 654 लोगों की मौत हुई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 33,425 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 9 लाख 52 हजार 743 ठीक हुए हैं और चार लाख 96 हजार लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है.

यह भी पढ़ें-

Ram Mandir: अयोध्या में भूमि पूजन से पहले राजनीति तेज, मोदी सरकार और विपक्ष आमने सामने | बड़ी बातें

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए रतन टाटा, मुकेश अंबानी सहित उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को निमंत्रण मिला


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here