Home News More Than 1 Crore People Infected With Coronavirus Worldwide

More Than 1 Crore People Infected With Coronavirus Worldwide

3
0

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बना हुआ है. वायरस के चलते दुनियाभर में 11,555,414 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. वहीं 5 लाख से अधिक लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. ऐसे में मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कोरोना के कारण हुई मौतों की तुलना युरोपीय देशों से करने से इंकार कर दिया है.

आपको बता दें, कोरोना से हुई मौतों की संख्या में मैक्सिकों पांचवे स्थान पर है. बोलिविया की स्वास्थ्य मंत्री कोरोना से संक्रमित पायी गई, बताया जा रहा है कि पिछले चार दिनों में ये तीसरी कैबिनेट मंत्री है जो कोरोना पॉजिटिव हुई है.

दक्षिण अफ्रीकी की हिंदू पॉलिटिकल पार्टी की फाउंडर की कोरोना से मौत

दक्षिण अफ्रीकी की हिंदू पॉलीटिकल पार्टी के फाउंडर जयराज बाचू की कोरोना महामारी के चलते मौत हो गई. 75 साल की बाचू डबरन में रहती थी. उन्होंने हिंदू पॉलिटिकल पार्टी हिंदू यूनिटी मूवमेंट की स्थापना की थी. साथ ही बाचू पिछले 5 दशक से दक्षिण अफ्रीका की राजनीति में सक्रिय रही थी.

विदेशियों को हज यात्रा की इजाजत नहीं

साऊदी सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए हज यात्रा को लेकर दिशा निर्देश जारी किये है. निर्देशों के अनुसार यात्रियों को यात्रा के दौरान मास्क का पहनना आवशयक होगा. साथ ही एक झुंड बना कर खड़ें होना और बैठने पर सख्त पाबंदी है. साथ ही इस वर्ष काबा को छूने पर भी पाबंदी होगी. कोरोना काल को देखते हुए विदेशी यात्रियों को हज यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है. केवल यहां के ही नागरिक हज यात्रा कर सकेंगे.

अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना कहर

अमेरिका की बात की जाए तो यहां मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है. मिसिसिपी के हाउस स्पीकर फिलीप गन्न कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बताया जा रहा है कि वो सदन के एक अन्य सदस्य के डायरेक्ट संपर्क में आ गए थे. उन्होंने कहा कि उनको कोरोना के ज्यादा लक्षण नहीं है. शरीर में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति किसी पॉजिटिव के संपर्क में आता है तो वो अपनी जांच जरूर कराये.

इमरान खान के स्वास्थ्य सलाहाकार कोरोना पॉजिटिव

बात अगर पाकिस्तान की जाए तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बाद अब इमरान खान के विशेष स्वास्थ्य सलाहाकार जफर मिर्जा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि जफर ने अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकरी ट्विटर के जरिए लोगों को दी.

हवा के जरिए फैलता है संक्रमण- एक्सपर्ट्स

आपको बता दें, 32 देशों के एक्सपर्ट्स का दावा है कि कोरोना वायरस हवा के जरिए भी फैलता है. एक्सपर्ट्स की टीम ने एक पत्र लिखकर इसकी जानकारी डब्लूएचो को दी थी और लोगों को इस बात की जानकारी देने की बात की थी.

यह भी पढ़ें.

चीन के विदेश मंत्री ने की लद्दाख में सेना के पीछे हटने की पुष्टि, कहा-तनाव घटाने के लिए उठाए जा रहे हैं कदम

भारत-चीन तनाव: एनएसए अजीत डोभाल ने चीन के विदेश मंत्री से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here