Home News More Than 200 Stranded Infosys Employees Returned India From Chartered Aircraft From...

More Than 200 Stranded Infosys Employees Returned India From Chartered Aircraft From America

2
0

नई दिल्ली: सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस ने कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन के कारण अमेरिका में फंसे अपने 200 से अधिक कर्मचारियों और उनके परिवारों को चार्टर्ड विमान से भारत वापस लाने की व्यवस्था की. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कंपनी इन लोगों को अमेरिका के सान फ्रांसिस्को से एक विशेष उड़न के जरिये वापस लाने की व्यवस्था की और यह उड़ान सोमवार प्रात: बेंगलूरू पहुंच गई. इन्फोसिस के सहायक उपाध्यक्ष- खुदरा कारोबार, सीपीजी और लाजिस्टिक्स समीर गोसवी ने लिंकडिन पोस्ट में कहा है, ‘‘इन्फोसिस के विशेष विमान ने सान फ्रांसिस्को से कंपनी के सैकड़ों कर्मचारियों और उनके परिवारों को लेकर बेंगलूरू लाने के लिये कल राहत उड़ान भरी.’’

सान फ्रांसिस्को से 206 लोगों को बेंगलूरू लाया गया

हालांकि, इन्फोसिस ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की. लेकिन सूत्रों ने बताया कि इन्फोसिस के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित 206 लोगों को वापस लाये गये है. एक व्यक्ति ने बताया कि कोरोना वायरस फैलने और फिर लॉकडाउन लागू होने पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित कर दिये जाने के कारण ये लोग अमेरिका में फंस गये थे.

वापस लाये गये लोगों में कुछ कंपनी के ग्राहकों के दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी और कुछ अन्य वहां बैठकों अथवा कार्यक्रमों के लिये गये थे. अमेरिका भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग के लिये सबसे बड़ा कार्यक्षेत्र है. इन्फोसिस के चौथी तिमाही कारोबार में उत्तरी अमेरिका के कारोबार का 60 प्रतिाश्त से अधिक हिस्सा रहा.

यह भी पढ़ें.

अमेरिका: दुनिया के सबसे अधिक उम्र के शरीर से जुड़े जुड़वा भाईयों का निधन

अमेरिका का फैसला- ‘ऑनलाइन क्लास लेने वाले स्टूडेंट्स को छोड़ना होगा देश’, दो लाख भारतीय छात्र ज़द में


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here