Home News Must Read Top Five News Of The Day On Abp News India-China...

Must Read Top Five News Of The Day On Abp News India-China Standoff And Kanpur Encounter | चीन से बिजली उपकरणों के आयात पर रोक, कानपुर एनकाउंटर में विकास दुबे को लेकर बड़ा खुलासा

0
0


बिजली मंत्रालय ने चीन और पाकिस्तान से बिजली सप्लाई और नेटवर्क के उपकरणों के आयात पर पूरी तरह रोक लगा दी है. मंत्रालय ने कहा है कि आयात किए गए बिजली सप्लाई और नेवटवर्क के उपकरणों और पुर्जों की जांच कराई जाएगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि इसमें मलवेयर या जासूसी करने वाला सॉफ्टवेयर तो नहीं है. भारत में 21 हजार करोड़ के उपकरण चीन से आते हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3iw0mfh

कानपुर देहात में आठ पुलिस वालों की हत्या को अंजाम देने वाले कुख्यात अपराधी विकास दुबे के दोस्त दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में दयाशंकर ने बताया है कि विकास दुबे को पुलिस स्टेशन से एक फोन आया था. जिसके बाद उसने लगभग 25-30 लोगों को बुलाया.उसने पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलाईं. मुठभेड़ के समय मैं घर के अंदर बंद था, इसलिए मैंने कुछ भी नहीं देखा.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2ZwNOvi

तृणमूल के लोकसभा सदस्य कल्याण बनर्जी ने सीतारमण को दुनिया की ‘सबसे खराब वित्त मंत्री’ बताया है. कल्याण बनर्जी ने कहा है कि जिस तरह एक जहरीले सांप के काटने से इंसान मर जाता है, उसी तरह निर्मला सीतारमण की वजह से देश के लोग एक के बाद एक मर रहे हैं. इस बयान पर बीजेपी ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं रहा है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3gtD3B4

दिल्ली, गुजरात और उत्तरप्रदेश सहित 21 राज्यों में कोरोना वायरस से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत 60.77 फीसदी की तुलना में ज्यादा है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6.73 लाख और मरने वालों की संख्या 19 हजार 268 हो गई है. देश में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 60.77 फीसदी है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2C6fW0w

चीन से तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अस्पताल हों या बॉर्डर, हमारी तैयारी हमेशा रहती है. राजनाथ ने ये बात दिल्ली में बनाए गए सरदार वल्ल्भभाई पटेल कोविड अस्पताल के दौरे पर कही. गलवान घाटी में 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच जबरदस्त खूनी संघर्ष हो गया था, जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2NZ3GRX


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here