Home News Must Read Top Five News On Abp News, Rajasthan Crisis And Coronavirus...

Must Read Top Five News On Abp News, Rajasthan Crisis And Coronavirus India | BJP में शामिल होने पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, देश में कोरोना के मामले रिकॉर्ड स्तर पर

2
0

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा है कि मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं. उन्होंने कहा है मैंने राजस्थान में कांग्रेस को वापस लाने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है. स्पीकर की तरफ से सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को नोटिस भेजा गया है और 17 जुलाई तक अपना रुख साफ करने को कहा गया है. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट नई पार्टी भी बना सकते हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3fxXo87

भारत में कोरोना संक्रमतों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ रही है. देश में आज पहली बार एक दिन में 29 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 9 लाख 36 हजार 181 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 24 हजार 309 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 92 हजार लोग ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 582 मौतें हुईं हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/308FSkk

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन की सेहत पहले से स्थिर और बेहतर है. अभिषेक बच्चन को जल्द डिस्चार्ज किया जा सकता है. हालांकि अमिताभ की उम्र और मेडिकल हिस्ट्री को देखते हुए उन्हें अभी कुछ और दिन अस्पताल में रहना पड़ सकता है. उन्हें फिलहाल नियंत्रित तरीके से दवाइयां दी जा रहीं हैं और वो अच्छे से रेस्पॉन्ड कर रहे हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3eseToT

पूर्वी लद्दाख के चुशूल में सीमा पर तनाव कम करने के लिए एक बार फिर भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक हुई. ये बैठक करीब 14 घंटों तक चली. बैठक में दोनों पक्षों के बीच एलएसी के पास गतिरोध को कम करने और सैनिकों को पीछे हटाने पर बातचीत हुई. दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव कम करने के लिए इससे पहले तीन बार बातचीत हो चुकी है.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3evzE2Y

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग यानी एजीएम होने जा रही है. ये कंपनी की 43वीं एजीएम होगी. अलग अलग वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए रिलायंस के एक लाख से अधिक शेयर होल्डर इस बैठक में शामिल होंगे. पहली बार रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर होगी. रिलायंस की यह बैठक दोपहर दो बजे शुरू होगी, इसे कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी संबोधित करेंगे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38VE3vf


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here