Home News News Of Formation Of Covid-19 Monitoring Committee Denied By Home Ministry, Beware...

News Of Formation Of Covid-19 Monitoring Committee Denied By Home Ministry, Beware Of Fake News And Rumours

3
0

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने कोविड-19 निगरानी समिति के गठन को लेकर चल रही एक खबर का खंडन किया है. मंत्रालय ने कहा है ये पूरी तरह से गलत है.MHA के प्रवक्ता अजय भल्ला ने कहा कि कोरोना वायरस पर गृह मंत्रालय द्वारा ऐसी किसी समिति की गठन नहीं किया गया है. फर्जी समाचारों और अफवाहों से सावधान रहें.

इससे पहले एक अधिसूचना में दावा किया गया था कि गृह मंत्रालय ने COVID-19 के लिए एक निगरानी समिति का गठन किया है, जिसे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा था.

इसमें एक ईमेल एड्रेस भी दििया गया था जिसपर MHA द्वारा प्रकाशित SoPs के बारे में आम जनता अपनी प्रतिक्रिया दे सके. इसके अलावा, इसमें 25 सदस्यों के नामों भी मेंसन किए गए थे, जो कोरोना निगरानी समिति का हिस्सा होने का दावा करते थे.

देश में अब 8 लाख से ज्यादा मरीज, 24 घंटे में पहली बार आए 27 हजार से ज्यादा नए मामले

कोरोना ने देश का हाल बेहाल कर रखा है. हर दिन पहले से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देश में दर्ज किए जा रहे हैं. अमेरिका और ब्राजील के बाद हर दिन सबसे ज्यादा मरीज भारत में आ रहे हैं. आज पहली बार 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. देश में संक्रमितों की संख्या अब आठ लाख के पार पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 8 लाख 20 हजार 916 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 22,123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 15 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 27 हजार 114 नए मामले सामने आए और 519 मौतें हुईं.

सवालों के घेरे में विकास दुबे का एनकाउंटर, उज्जैन के ASP ने कहा था- हो सकता है विकास कानपुर पहुंचे ही नहीं

सैनिटाइजर, मास्क आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे से बाहर , कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here