Home News Penalty Amount For Not Wearing Face Mask In Public Raised From Rs...

Penalty Amount For Not Wearing Face Mask In Public Raised From Rs 100 To Rs 500

7
0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन कोरोना के हजारों मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, आम जनता भी कोरोने के खौफ को दरकिनार कर नियमों की धज्जियां उड़ा रही है. लोगों की तरफ से बरती जा रही लापरवाही के बाद सरकार ने अहम फैसला लिया है. दरअसल, यूपी में मास्क पहनकर बाहर निकलने पर आज से जुर्माना राशि बढ़ा दी गई है. सरकार ने मास्क ना पहनने पर जुर्माना राशि को बढ़ाकर 100 रुपये से 500 रुपये कर दिया है. इसकी अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी गई है. प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है.

बतादें कि सीएम योगी ने मंगलवार को अनावश्यक आवागमन को रोकने तथा मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा कि अगर सार्वजनिक स्थान पर कोई बगैर मास्क लगाए मिले तो उस पर जुर्माना राशि में बढ़ोत्तरी की जा सकती है. योगी ने स्वास्थ्य विभाग को इस सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने को भी कहा था.

सीएम ने कहा था कि लोगों को अवगत कराया जाए कि घर से बाहर अत्यन्त आवश्यक होने पर ही निकलें. जनता को ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ को अपने दैनिक जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाए.

ये भी पढ़ें:

Corona के हवा में भी फैलने का खतरा, बचाव के लिए बनाया गया UV Air Sanitizer, देखिए कैसे करता है काम?


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here