Home News PM Modi Said Corona Virus Threat Not Averted, Need To Be Very...

PM Modi Said Corona Virus Threat Not Averted, Need To Be Very Vigilant | मन की बात: पीएम मोदी बोले

0
0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है और अभी भी वह उतना ही घातक है जितना शुरुआत के दिनों में था. उन्होंने लोगों से पूरी सावधानी बरतने की अपील भी की. आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ की 67वीं कड़ी में लोगों के साथ अपने विचार साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी सकारात्मक रुख अपनाने और आपदा को अवसर में बदलकर स्थानीय स्तर पर किए गए प्रयोगों के लिए देशवासियों की सराहना की.

कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ‘कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है. कई स्थानों पर यह तेजी से फैल रहा है. हमें बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. हमें यह ध्यान रखना है कि कोरोना वायरस अब भी उतना ही घातक है जितना शुरू में था. इसीलिए, हमें पूरी सावधानी बरतनी है. पिछले कुछ महीनों से पूरे देश ने एकजुट होकर जिस तरह कोरोना वायरस से मुकाबला किया है उसने अनेक आशंकाओं को गलत साबित कर दिया है.’

उन्होंने आगे कहा कि देश में इस महामारी से उबरने की दर अन्य देशों के मुकाबले बेहतर है. साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्यु-दर भी दुनिया के ज्यादातर देशों से काफी कम है. निश्चित रूप से एक भी व्यक्ति को खोना दुखद है, लेकिन भारत अपने लाखों देशवासियों का जीवन बचाने में भी सफल रहा है.

मास्क लगाना बेहद ज़रूरी- मोदी 

प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लोगों से चेहरे पर मास्क लगाने या गमछे का उपयोग करने, दो गज की दूरी का पालन करने, लगातार हाथ धोने, कहीं पर भी थूकने की आदत से तौबा करने के साथ ही साफ़-सफाई का पूरा ध्यान रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि यही हमारे हथियार हैं जो हमें कोरोना से बचा सकते हैं. हमें एक नागरिक के नाते इसमें जरा भी कोताही ना बरतनी है और ना किसी को बरतने देनी है.

मोदी ने यह भी कहा कि परेशानी के चलते कुछ लोग जब मास्क की ज्यादा जरूरत होती है तभी हटा देते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को उन कोरोना योद्धाओं से सीखना चाहिए जो घंटों मास्क पहनकर लोगों का जीवन बचाने में जुटे हुए हैं. देशवासियों को जहां एक तरफ कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को पूरी सजगता और सतर्कता के साथ लड़ना है तो वहीं दूसरी ओर कठोर मेहनत से अपने कामकाज में गति लानी है और उसको भी नई ऊंचाई पर ले जाना है.

प्रधानमंत्री ने कोराना काल में जनता के प्रयासों का जिक्र करते हुए जम्मू के त्रेवा ग्राम पंचायत की सरपंच बलबीर कौर, गान्देरबल के चौंटलीवार की महिला सरपंच जैतूना बेगम और अनंतनाग के नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल की ओर से किए गए कार्यों की जमकर प्रशंसा की.

यह भी पढ़ें- 

Coronavirus: सैनिटाइज़र का ज्यादा इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की चेतावनी
NICPR की लैब में हो सकेगी प्रतिदिन 6000 से अधिक कोरोना जांच, वर्चुअल उद्घाटन करेंगे PM मोदी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here