Home News PM Modi Spoke To CM Of Seven States Reviewed Situation In Coronavirus...

PM Modi Spoke To CM Of Seven States Reviewed Situation In Coronavirus And Floods

0
0

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, यूपी और बिहार से लेकर दक्षिण भारत तक बारिश का कहर देखने को मिला. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बाढ़ और कोरोना वायरस संकट पर बात की. पीएम मोदी ने बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की और राज्य के हालात का जायजा लिया. खबर लिखे जाने तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इन सातों राज्यों में सामने आए कोरोना के आंकड़े को मिला दें तो ये 3 लाख सात हजार 890 होते हैं.

इन राज्यों में दिखा बारिश का कहर

राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया. मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर जाने के कारण एक छोटे ट्रक के कथित रूप से डूब जाने से 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं अन्ना नगर में एक घर ढह गया.

वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के बाद लोग प्रभावित हुए हैं. भारी बारिश के बाद हिमाचल के बदसेरी गांव में बाढ़ आ गया है. लोगों को किन्नौर में खरोघला नाले से स्थानीय लोगों को रेस्क्यू किया गया.

असम की बाढ़ ने भी लोगों को बुरी तरह से प्रभावित किया है. कामरूप में राहत शिविरों में रहने वाले लोगों को राज्य सरकार राशन मुहैया करा रही है. पश्चिम गांव के अध्यक्ष ने कहा कि बाढ़ के कारण कामरूप में 10 गांवों में लगभग 14625 लोग प्रभावित हुए हैं. सरकार सभी व्यवस्था कर रही है. हम प्रभावित लोगों को जरूरी सामान बांट रहे हैं. उधर उत्तराखंड में लगातार बारिश के बाद पिथौरागढ़ मुनस्यारी रोड पर मदखोट में एक पुल का एक हिस्सा ढह गया.

बिहार में भी बारिश का कहर है. रविवार को राज्य के सात जिलों में बिजली गिरने से दस लोगों की मौत हो गई. लोगों की मौत पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह ऱाशि का एलान किया है.

NCP प्रमुख शरद पवार बोले- कुछ लोग सोचते हैं राम मंदिर बनने से कोरोना खत्म जाएगा 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here