Home News PM narendra Modi On Kargil Vijay Diwas: we remember courage and determination...

PM narendra Modi On Kargil Vijay Diwas: we remember courage and determination of armed forces – कारगिल विजय दिवस : PM मोदी बोले- जवानों की बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

1
0

कारगिल विजय दिवस : PM मोदी बोले- जवानों की बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

Kargil Vijay Diwas 2020: मन की बात में कारगिल विजय दिवस का जिक्र करेंगे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के सशस्त्र बलों के साहस को याद करते हुए शहीदों की श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, “कारगिल विजय दिवस पर, हम सशस्त्र बलों के साहस और दृढ़ संकल्प को याद कर रहे हैं, जिन्होंने 1999 में देश की रक्षा की. उनकी बहादुरी और वीरता आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह इस बारे में मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में बात करेंगे.  

यह भी पढ़ें

आज कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की 21वीं वर्षगांठ है. यह भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है. पूरा देश कारगिल युद्ध में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) , रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और तीनों सेना प्रमुखों ने कारगिल युद्ध (Kargil War) में भारत की जीत की 21वीं वर्षगांठ पर नेशनल वॉर मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि दी. 

इस अवसर पर, देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में कहा, “कारगिल विजय दिवस हमारे सशस्त्र बलों की निडरता, दृढ़ संकल्प और असाधारण वीरता का प्रतीक है. मैं उन सैनिकों को नमन करता हूं, जिन्होंने दुश्मन का मुकाबला किया और भारत माता की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. राष्ट्र सदा के लिए उनका और उनके परिवारजनों का कृतज्ञ है.”

वीडियो : रिटायर हुआ कारगिल वॉर का हीरो MiG 27, 34 साल से कर रहा देश की सेवा




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here