Home News Prisoners Of Jammu District Jail Are Making Designer Masks ANN

Prisoners Of Jammu District Jail Are Making Designer Masks ANN

2
0

जम्मू: देश और दुनिया की तरह ही कोरोना वायरस जम्मू में तेजी से अपने पांव पसार रहा है. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों में अब डिजाइनर मास्क की मांग की बढ़ गई है. डिजाइनर मास्क की बढ़ी मांग को देखते हुए जम्मू जेल विभाग अब जेल में ही कैदियों से यह मास्क बनवा रहा है.

जम्मू की जिला जेल में इन दिनों कैदियों के हाथ सिलाई मशीन पर तेज़ी से चल रहे हैं. यह कैदी किसी पेशेवर कारीगर की तरह कोरोना काल में डिज़ाइनर मास्क बना रहे हैं.

जम्मू जिला जेल के सुपरिटेंडेंट मिर्ज़ा सलीम बेग के मुताबिक इस जेल में सजा काट रहे ये कैदी पहले साधारण मास्क बनाते थे, जो जम्मू कश्मीर के विभिन्न सरकारी विभागों में सप्लाई होते थे, ये मास्क बाजार में भी बेचे जा रहे हैं लेकिन बाजार में इस समय डिज़ाइनर मास्क की मांग ज्यादा है और इसी को देखते हुए अब जेल के कैदी भी ऐसे डिज़ाइनर मास्क बना रहे हैं जिनका युवाओ में खासा क्रेज है.

जम्मू जेल में यह मास्क बना रहे राहत हाफिज बताते हैं कि इन मास्क की खासियत यह है कि इनकी कीमत काम होने के साथ-साथ इनकी क्वालिटी में भी कोई कमी नहीं होती है. इस मास्क की कीमत 5 रुपये से शुरू होती है. खास बात यह है कि यह मास्क किसी भी ब्रांडेड मास्क से कम नहीं है.

इसके साथ ही जम्मू जेल विभाग जेल में ही बने रेडीमेड कपड़ो के साथ मैचिंग मास्क भी बनवा रहा है, जिनकी काफी डिमांड बाजार में है.

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर: आतंकी बरसा रहे थे गोलियां, तब बहादुर जवान ने बच्चे को बचाया, वायरल हुई तस्वीरें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here