Home News Priyanka Gandhi Vadra vacates govt bungalow in Delhi’s Lutyens’ zone – प्रियंका...

Priyanka Gandhi Vadra vacates govt bungalow in Delhi’s Lutyens’ zone – प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार की डेडलाइन के पहले ही खाली किया सरकारी बंगला

0
0

प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार की डेडलाइन के पहले ही खाली किया सरकारी बंगला

प्रियंका के एनसीआर में स्थित नए घर का नवीनीकरण किया जा रहा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने गुरुवार को दिल्ली के लोधी एस्टेट इलाके में स्थित अपना सरकारी बंगला  (Lodhi Estate Bungalow) खाली कर दिया. केंद्र सरकार ने नोटिस में उन्‍हें 1 अगस्त तक परिसर को खाली करने अथवा मौद्रिक दंड का सामना करने के लिए कहा था. उन्‍हें केंद्र सरकार की ओर से एक जुलाई को यह नोटिस मिला था. समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और पार्टी महासचिव प्रियंका, मध्य दिल्ली में अपने नए घर में जाने से पहले कुछ दिनों के लिए गुड़गांव पेंटहाउस में रहेंगी.राष्ट्रीय राजधानी में उसके नए घर का नवीनीकरण किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें

प्रियंका से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वह अभी कुछ दिन गुरुग्राम में रहेंगी और फिर मध्य दिल्ली इलाके के एक आवास में रहने चली आएंगी. सूत्रों का कहना है कि प्रियंका ने मध्य दिल्ली में अपने रहने के लिए जो आवास तय किया है उसकी रंगाई-पुताई और मरम्मत का काम चल रहा है. गौरतलब है कि केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने प्रियंका से नई दिल्ली स्थित सरकारी बंगला एक अगस्त तक खाली करने को कहा है लेकिन कांग्रेस महासचिव ने इस अवधि के पहले ही यह बंगला खाली कर दिया.

आवास और शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी एस्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवास सुविधा नहीं मिलती. सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी.

पायलट ने प्रियंका गांधी से सीएम बनाए जाने की रखी थी मांग : सूत्र


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here