Home News Rahul Gandhi Again Struck The Center, Said – Be It Death From...

Rahul Gandhi Again Struck The Center, Said – Be It Death From Corana, China Or GDP, BJP Institutionalized The Lie | कोरोना को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर फिर हमला, बोले

4
0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मौतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण और इससे होने वाली मौत के आंकड़ों को लेकर झूठ बोल रही है. राहुल गांधी ने कहा कि कोविड 19 हो या, जीडीपी या फिर चीनी घुसपैठ, बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी द्वारा फैलाया गया ये भ्रम जल्द ही टूटेगा और भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है.

1-कोविड 19 की टेस्ट संख्या कम करके और इससे होने वाली मौतों के आंक़ड़ों को कम बताकर

2- जीडीपी की गणना के लिए नया तरीका अपनाकर

3-चीनी घुसपैठ पर मीडिया को डरा कर

ये भ्रम जल्द ही टूटेगा और भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

RG

देश में एक दिन में आए सबसे ज्यादा करीब 39 हजार नए मामले

अमेरिका और ब्राजील के बाद अब हर दिन में सबसे ज्यादा मामले भारत में सामने आ रहे हैं. देश में संक्रमितों की संख्या अब दस लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 10 लाख 77 हजार 618 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 26,816 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 6 लाख 77 हजार 422 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 38 हजार 902 नए मामले सामने आए और 543 मौतें हुईं.

दुनिया में तीसरा सबसे प्रभावित देश

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (3,833,271), ब्राजील (2,075,246) में हैं. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.

कोरोना अपडेट: देश में एक दिन में आए सबसे ज्यादा करीब 39 हजार नए मामले, 10.77 लाख लोग संक्रमित

तस्वीरें: Delhi-NCR में राहत के साथ आफत लेकर आई बारिश, सड़कें बनीं तालाब, 15 फीट पानी में डूबी बस


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here