Home News Rajasthan Crisis Live Updates: 28th july ashok gehlot vs sachin pilot –...

Rajasthan Crisis Live Updates: 28th july ashok gehlot vs sachin pilot – Rajasthan Crisis : सियासी संग्राम के बीच विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल ने दी हरी झंडी

0
0

Rajasthan Crisis : सियासी संग्राम के बीच विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल ने दी 'हरी झंडी'

Rajasthan Political Crisis Live Updates: राजस्थान में सियासी जंग जारी

Rajasthan Political Crisis Live Updates: राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने सशर्त विधानसभा सत्र बुलाने की हरी झंडी दे दी है. राजभवन की ओर से कहा गया है कि राज्यपाल की विधानसभा का सत्र न बुलाने की कतई मंशा नहीं है. बयान में राज्य सरकार से कहा गया है कि वो सत्र बुलाने की कार्यवाही शुरू करें, लेकिन तीन शर्तों का खास ध्‍यान रखें. राज्यपाल की सलाह है कि विधानसभा सत्र के लिए 21 दिन का नोटिस दिया जाना चाहिए. अगर विश्वास मत (Confidence Motion) की नौबत आती है तो इसका लाइव प्रसारण हो और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए 200 विधायकों की सोशल डिस्टेंसिंग के इंतज़ामों का ध्यान रखा जाए. इस बीच, पायलट कैंप और गहलोत गुट के बीच जुबानी जंग का दौर भी देखने को मिला.

गवर्नर बनाम गहलोत

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सीएम गहलोत के प्रस्ताव को कुछ शर्तों के साथ वापस कर दिया. सीएम गहलोत को गवर्नर की चिंताओं का जवाब देना है. गर्वनर विधानसभा सत्र पर तभी कोई फैसला ले सकता है जब उनकी सभी शंकाओं को खत्म कर दिया जाए. अब सबकी निगाहें राज्यपाल की तरफ हैं.

कांग्रेस के दावे पर पायलट खेमे का पलटवार

एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, सुरजेवाला के बयान के बाद पायलट कैंप के विधायक हेमाराम चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि गहलोत कैंप के विधायक  हताशा में हैं, इसलिए उन्हें दिलासा देने के लिए दिया सुरजेवाला ने ऐसा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गहलोत कैंप के विधायकों के लिए 2 दिन बाड़े बंदी हटाए, फिर देखें वहां से कितने विधायक हमारे पास आते हैं. 

सुरजेवाला का दावा
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने फेयरमाउंट होलट में मौजूद कांग्रेस विधायकों से कहा कि पायलट कैंप के तीन विधायक अगले दो दिन वापसी करेंगे. 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here