Home News Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu nominated six members for the panel...

Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu nominated six members for the panel of Deputy Chairman – राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

0
0

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने  उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन के उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया है जिनमें पहली बार सदन में आए सस्मित पात्रा और एल हनुमंतैया भी हैं. नायडू द्वारा पैनल के लिए नामित राज्यसभा सदस्यों में भाजपा से भुवनेश्वर कलीता और सुरेंद्र सिंह नागर, कांग्रेस से एल हनुमंतैया, राकांपा से वंदना चव्हाण, तृणमूल कांग्रेस से सुखेंदु शेखर राय और बीजू जनता दल से सस्मित पात्रा हैं. सभापति और उप-सभापति की अनुपस्थिति में पैनल के सदस्यों में से ही कोई सदस्य सदन की कार्यवाही को संचालित करते हैं.

यह भी पढ़ें

पैनल में सदस्यों को नामित करते समय सभापति सामान्य तौर पर सदन में विभिन्न दलों के सदस्यों की संख्या पर विचार करते हैं और उनके नेताओं से भी परामर्श कर सकते हैं. जदयू के सदस्य हरिवंश के सेवानिवृत्त होने के बाद अभी उप-सभापति का पद खाली है. सदन के सदस्यों में से नये उप-सभापति का चुनाव होगा. हालांकि हरिवंश पुन: सदन के सदस्य निर्वाचित हुए हैं और उन्हें इस पद के लिए फिर से राजग का उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

कोरोना से बचने के लिए लोगों का घरों में कैद होना वैध , लेकिन आपातकाल अवैध था: नायडू

VIDEO: नागरिकता बिल पर चर्चा के दौरान सभापति ने रोक दी कार्यवाही

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here