Home News Ram Temple Trust to Meet in Ayodhya Amid Covid-19 Crisis – अगस्त...

Ram Temple Trust to Meet in Ayodhya Amid Covid-19 Crisis – अगस्त के पहले सप्ताह में हो सकता है राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा: सूत्र

5
0

अगस्त के पहले सप्ताह में हो सकता है राम मंदिर का भूमि पूजन, पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा: सूत्र

लखनऊ:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज राम जन्म भूमि ट्रस्ट (Ram Temple Bhumi Trust) की बैठक होगी. यह औपचारिक तौर पर ट्रस्ट की पहली बैठक होगी, जहां सभी सदस्य मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए संभावित तारीख पर विचार विमर्श कर सकते हैं. Covid-19 महामारी के चलते इसके निर्माण कार्य में पहले ही खासा विलंब हो चुका है. सूत्रों के अनुसार, रामजन्म भूमि ट्रस्ट भूमि पूजा के लिए अगस्त महीने के पहले सप्ताह में पीएम मोदी का अयोध्या दौरे पर विचार कर रहा है. पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा भूमि पूजन के बाद निर्माण कार्य की शुरुआत हो सकती है. हालांकि यह सारी बातें कोरोना हालातों पर भी निर्भर करेंगी. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona Cases in UP) के मामले तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.  

यह भी पढ़ें

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में अयोध्या मंदिर परिसर के लिए दिए 67 एकड़ जमीन को समतल कर दिया गया है ताकि इस पर काम की शुरुआत की जा सके. इसके अलावा  बैठक में मंदिर की रुप रेखा को लेकर भी की जा सकती है. सूत्रों का कहना है कि विश्व हिंदू परिषद ने सबकी राय के अनुकूल पहले ही इसका डिजाइन तैयार कर लिया है. इस बैठक में मंदिर निर्माण की समय सीमा को लेकर भी चर्चा की जा सकती है. 

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसमें दो साल से भी कम का वक्त बचा है. अपने अब तक के कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अयोध्या का दौरा करते रहे हैं. ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना है कि बीजेपी के चुनावी अभियान में राम मंदिर प्रमुख मुद्दा रहने की भी उम्मीद है. योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद से अयोध्या में करोड़ों की लागत की योजनाओं को मंजूदी दी जा चुकी है. जिसमें कई मूर्तियों और धार्मिक स्थलों का विकास भी शामिल है. 

Video: अयोध्या में खुले राम मंदिर के द्वार


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here