Home News RTI worker beaten to death in Delhi, complaint against construction in agricultural...

RTI worker beaten to death in Delhi, complaint against construction in agricultural land – दिल्ली में RTI कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या, एग्रीकल्चर लैंड में कंस्ट्रक्शन के खिलाफ की थी शिकायत

2
0

दिल्ली में RTI कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या, एग्रीकल्चर लैंड में कंस्ट्रक्शन के खिलाफ की थी शिकायत

दिल्ली में RTI एक्टिविस्ट की हत्या (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बाहरी उत्तरी दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के हमीदपुर गांव में RTI एक्टिविस्ट रमेश मान की अज्ञात हमलावरों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. रमेश मान ने एग्रीकल्चर लैंड में कंस्ट्रक्शन की शिकायत हाईकोर्ट में लगाई थी उसी को लेकर विवाद चल रहा था. हमीदपुर गांव के रहने वाले रमेश मान अपने घर के आगे बैठे थे तभी कुछ लोग एक कार में सवार होकर आए और आते ही रमेश मान के ऊपर लोहे की रॉड व डंडों से हमला शुरू कर दिया. रमेश मान के हाथ और पैर पर डंडों से वार किये गए. हमलावरों ने रमेश मान के सिर पर भी रॉड से चोट पहुंचाया और मौके से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें

रमेश मान को तुरंत नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन इसी बीच रमेश मान ने दम तोड़ दिया. रमेश मान काफी पुराने आरटीआई एक्टिविस्ट थे ,उन्होंने आसपास की एग्रीकल्चर लैंड में होने वाले कंस्ट्रक्शन की शिकायत भी की थी, यहां तक कि शिकायतों को लेकर वह हाईकोर्ट तक गए हुए थे,कई बार शिकायत वापिस के लिए इनपर ज्यादा दबाव बनाया तो इन्होंने कई वर्ष पहले अपने परिवार के साथ आत्मदाह की कोशिश भी की थी.

रमेश मान पर हमला करने वाले कौन थे यह अभी कुछ पता नहीं चल पाया है लेकिन परिवार वालों ने आसपास के लोगों पर आरोप लगाया है. पहले भी कुछ लोगों ने हाईकोर्ट की शिकायत वापस नहीं लेने पर उसे सबक सिखाने की धमकी दी थी. अलीपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

VIDEO:प्राइम टाइम: RTI पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here