Home News Sambhal SP MP Sambhal MP Shafiqur Rehman Barq Demands Markets And Mosques...

Sambhal SP MP Sambhal MP Shafiqur Rehman Barq Demands Markets And Mosques To Be Opened During Eid | यूपी: सपा सांसद की शफीकुर्रहमान बर्क का बयान, बोले

3
0

संभल: बकरीद के मौके पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कुर्बानी के लिए पशु बाजार दोबारा लगवाने की मांग की है. अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले शफीकुर्रहमान बर्क ने बकरीद के मौके पर ईदगाह और मस्जिदें खोले जाने की वकालत की है. संभल से सांसद बर्क ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी से मुलाकात कर बकरीद के अवसर पर पहले की तरह पशु बाजार लगाए जाने की मांग की है जिससे मुस्लिम समुदाय के लोग कुर्बानी के लिए जानवरों को खरीद कर सकें.

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, ”बकरीद पर पढ़ी जाने वाली नमाज में अल्लाह का शुक्र अदा किया जाता है, इसलिए उनकी यह भी मांग है कि बकरीद पर ईदगाह और मस्जिदें खोली जाएं. उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि जब ज्यादा से ज्यादा मुसलमान अल्लाह के दरबार में मुल्क की भलाई की दुआ करेंगे तो अल्लाह हमारी जरूर सुनेंगे.”

सपा सांसद ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मस्जिद में पांच लोगों की जमात से नमाज थोड़े ही हो जाएगी. सारे मुसलमानों को नमाज पढ़वाइए तभी यह मुल्क बचेगा. ईद पर मुसलमान गिड़गिड़ाकर अल्लाह से गुनाहों की माफी मांगेंगे और हमें उम्मीद है हमारी भीड़ से नुकसान नहीं बल्कि अल्लाह की रहमत होगी.’

namaz1

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के दौर में एक अगस्त को पड़ रही बकरीद के लिए जानवरों की मंडियां मुकम्मल तरीके से नहीं लग पा रही हैं. हालांकि, सरकार ने बकरीद की नमाज के सिलसिले में कोई दिशानिर्देश नहीं जारी किया है, लेकिन माना जा रहा है कि ईद की ही तरह बकरीद की नमाज भी मस्जिद में पांच लोगों की जमात से ही होगी. बाकी लोग अपने-अपने घरों में नमाज अदा करेंगे.

यह भी पढ़ें:

लालजी टंडन ने कुंभ मेले में मौत को दी थी मात, आधी रात लगी भीषण आग में जल गया था सारा सामान

गाजियाबाद में पत्रकार पर जानलेवा हमले पर बोलीं प्रियंका- जंगलराज में आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here