Home News Shrenu Parikh Interview After Discharged Spoke About Hospital And Stigma In The...

Shrenu Parikh Interview After Discharged Spoke About Hospital And Stigma In The People | कोरोना को मात दे घर पहुंची श्रेनु पारिख बोलीं

2
0

टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘इश्कबाज’ एक्ट्रेस श्रेनु पारिख कोविड-19 के संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई हैं. एक्ट्रेस ने अपने फैंस और शुभचिंतकों की प्रार्थनाओं के लिए आभार व्यक्त किया. श्रेनु पारिख अब घर पर हैं और वह ठीक होने की कगार पर है.

हालांकि उनकी रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव नहीं आई है और वह पूरी तरह से ठीक होने तक घर में ही क्वारंटाइन रहेंगी. उन्होंने एक न्यूज पोर्टल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान अस्पताल में अनुभव और इसे लेकर लोगों के व्यवहार पर बात की.

श्रेनु पारिख सात दिन तक अस्पताल में भर्ती थीं. सबसे पहले, उन्होंने कहा कि वह पांच महीने से घर पर ही हैं और पूरी तरह से सावधानियां बरत रही थीं, लेकिन फिर वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गईं. उन्होंने कहा,”मैं ठीक हो रही हूं. ईश्वर बड़ा दयालु है. मैं एक हफ्ते तक अस्पताल में थी और अब घर पर हूं सात दिन सेल्फ आइसोलेशन पर हूं क्योंकि बहुत ही गंभीर मरीजों को अस्तपताल में बेड की जरूरत हैं और इसलिए मैंने डिस्चार्ज होने का फैसला किया. एक हफ्ते बाद में डॉक्टर से दोबार सलाह लूंगा.”

डॉक्टर्स और स्टार ऐसे कर रहे हैं काम

श्रेनु पारिख ने अस्पताल में अपने अनुभव को शेयर किया और कहा,”अस्पताल में ऐसे बहुत मरीज है जिन्हें मेरे से ज्यादा ट्रीटमेंट की जरूरत है. जब मैं अस्पताल में थी तब मेरा गंभीर उपचार हो गया था और अब मैं घर पर रहकर अपना ध्यान रखूंगी. मैंने मेरे से ज्यादा जरूरतमंद मरीजों के लिए बेड खाली किया. बेड्स की कमी होने की वजह से पहले दिन में जनरल वार्ड में भर्ती थी. वे (डॉक्टर्स) भगवान से कम नहीं है. मेरा टेस्ट होने से लेकर भर्ती होने तक और डिस्चार्ज होने तक मैं कितनी बार उनसे मिली. मेडिकल स्टाफ काफी अच्छे से सबका ध्यान रख रहा था. यहां तक कि जो लोग नहा नहीं सकते थे उन्हें नहलाते भी हैं.”

यहां देखिए श्रेनु पारिख का इंस्टाग्राम पोस्ट-

लोगों के रूढ़िवादी सोच(स्टिग्मा)

श्रेनु ने लोगों के बीच चल रहे स्टिग्मा के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा,”मैने देखा कि कई लोग अपनी कोरोना वायरस संक्रमण को छिपा रहे थे क्योंकि उनके पड़ोसी या रिश्तेदार बुरा कहेंगे. मुझे लगता है कि लोग वायरस के स्टिग्मा से डरे हुए हैं. इसके लिए मैं उन पर आरोप नहीं लगाती, लेकिन इसकी वजह से किसी भी जान भी जा सकती है.”

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में MLA ने की CBI जांच की मांग, गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here