Home News Tamil Nadu: CBI files two cases in custodial deaths of father and...

Tamil Nadu: CBI files two cases in custodial deaths of father and son – तमिलनाडु पुलिस हिरासत में मौत मामला: CBI ने जांच की शुरू की, दो FIR दर्ज कीं..

3
0

तमिलनाडु पुलिस हिरासत में मौत मामला: CBI ने जांच की शुरू की, दो FIR दर्ज कीं..

बेनिक्स और जयराज की कथित यातना के कारण पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी

नई दिल्ली:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तूतकुड़ी जिले के सथानकुलम थाने में पुलिसकर्मियों की कथित यातना के बाद पिता और पुत्र की मौत के मामले की जांच का काम केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने संभाल लिया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने जांच के लिए एक विशेष दल को रवाना किया है. इस मामले में तमिलनाडु पुलिस के कई कर्मी जांच के दायरे में है और कई को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौर ने बताया, ‘‘सीबीआई (CBI) ने तमिलनाडु सरकार के अनुरोध और इस संबंध में भारत सरकार की अधिसूचना के तहत तूतूकुड़ी जिले के कोविलपट्टी में दो व्यापारियों की हिरासत में मौत (Custodial Deaths) के आरोपों में दो मामले भी दर्ज किए हैं.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि सीबीआई इन मामलों की जांच कर रही है. तूतीकोरिन कोविलपट्टी ईस्ट पुलिस थाने में 2020 के अपराध संख्या 649 और 2020 के अपराध संख्या 650 के तौर पर इन मामलों को दर्ज किया गया है.सूत्रों ने बताया कि टीम मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की हिरासत हासिल करने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि बेनिक्स और जयराज की क्रमश: 22 और 23 जून को तूतीकोरिन जिले की सातनकुलम पुलिस की कथित यातना के बाद मौत हो गई थी. इन दोनों को 19 जून को गिरफ्तार किया गया था.

इन दोनों को कोविड-19 लॉकडाउन के कारण लागू निषेधात्मक आदेशों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ के निर्देश पर इस समय मामले की जांच सीबी-सीआईडी (अपराध जांच विभाग) कर रही है. इस मामले में अब तक एक निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here