Home News Tamil Nadu custody deaths: Murder charge added in father-son custody deaths –...

Tamil Nadu custody deaths: Murder charge added in father-son custody deaths – तमिलनाडु में पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज, सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार

3
0

तमिलनाडु में पिता-पुत्र की कस्टडी में मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज, सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार

तमिलनाडु के तुतीकोरिन में एक मोबाइल शॉप के मालिक पिता पुत्र की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले में राज्यभर में विरोध प्रदर्शनों के बाद अब राज्य सरकार ने कार्रवाई की है. खबर है कि तमिलनाडु सरकार ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज करके एक सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है. सब इंस्पेक्टर रघु गणेश को भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत तमिलनाडु के CID (आपराधिक जांच विभाग) की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है. जांच में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार देर रात एनडीटीवी को बताया, “प्रारंभिक जांच के बाद, दोनों एफआईआर में जयराज और बेनिक्स की मौत के संबंध में दर्ज एफआईआर में संशोधन किया गया है। इन दोनों एफआईआर में आईपीसी की धारा 302 जोड़ी गई है और सब इंस्पेक्टर रघु गणेश को गिरफ्तार किया गया है.”

यह भी पढ़ें

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए 5 डीएसपी और 10 इंस्पेक्टरों के साथ एक विशेष टीम गठित की गई है. इससे पहले मद्रास उच्च न्यायालय ने सीबी-सीआईडी को तूतिकोरिन पुलिस से इस मामले का चार्ज लेने के लिए कहा था जब तक कि सीबीआई इस केस का चार्ज नहीं ले लेती. 

कोरोनावायरस लॉकडाउन के तहत तूतीकोरिन में अपनी मोबाइल की दुकान को मात्र 15 मिनट ज्यादा खुला रखने पर पुलिस ने जयराज और उनके बेटे बेनिक्स को गिरफ्तार किया था. अगले दो दिनों में ही दोनों की पुलिस हिरासत में ही मौत हो गई थी. परिवारवालों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें इस दौरान खूब यातनाएं दी थीं, जिसके चलते उनके शरीर पर आतंरिक और बाहरी निशान पाए गए थे. इस घटना के सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है. मामला मद्रास हाईकोर्ट में पहुंच गया है, वहीं राज्य सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी है. 

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कब रुकेगी पुलिस की दरिंदगी, कब…?


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here