Home News Ten-day campaign started in Noida to control uncontrolled corona virus infection –...

Ten-day campaign started in Noida to control uncontrolled corona virus infection – बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए नोएडा में दस दिवसीय अभियान की हुई शुरुआत

3
0

बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए नोएडा में दस दिवसीय अभियान की हुई शुरुआत

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

गौतम बुद्ध नगर में में बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए प्रतिदिन चार हजार लोगों की जांच करने का फैसला सरकार ने लिया था. इसकी शुरुआत हरौला सेक्टर-5 में जनपद के नोडल अधिकारी एवं सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एल वाई द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. यह अभियान 02 से 12 जुलाई तक चलेगा, जिसके लिए प्रतिदिन 40 टीमों द्वारा कोरोना की 4000 जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें

कोरोना जांच को बढाने के लिए जिले भर में 10 दिवसीय सघन सर्विलांस अभियान की शुरुआत की गयी. अभियान के अवसर पर नोडल अधिकारी नरेन्द्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने हरौला सेक्टर-5 का भ्रमण कर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा जनसामान्य को सोशल डिस्टेंसिंग, फेसकवर, मास्क पहनने व बार-बार हाथों को साबुन से अच्छे से धुलने तथा सैनेटाइज करने के लिए प्रेरित करते हुए जागरूक किया गया. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ  दीपक ओहरी ने बताया कि बिसरख, दादरी, भंगेल, बादलपुर, जेवर व दनकौर के प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्दों और जिला चिकित्सालय में जांच की व्यवस्था की गई है. 

इसके अलावा इस अभियान में 300 से अधिक कंटेनमेन्ट जोन में भी सघन स्क्रीनिंग व जांच होगी. 300 से अधिक कंटेनमेंट जोन में भी लक्षण वाले मरीज, किडनी रोगी, गर्भवती महिला, टीबी रोगी, कैंसर पेशेंट आदि गंभीर श्रेणी मरीजों की भी जांच होगी. डॉ ओहरी ने बताया कि यह अभियान दस दिनों तक चलेगा, जिसके लिए 1500 टीमें गठित की गई है तथा प्रतिदिन 40 टीमों द्वारा कोरोना की 4000 जांच की जाएगी. प्रत्येक टीम में चिकित्सक, नर्स एवं लैब टेक्नीशियन को रखा गया है. प्रत्येक दिन 3000 रियल टाइम पीसीआर टेस्ट और 1000 एंटीजन जांच  होगी. जांच  की संपूर्ण प्रक्रिया का प्रशिक्षण सभी टीमों को दिया गया है.

VIDEO: कोरोना की चपेट में पुलिसकर्मी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here