Home News Trust built for mosque to be replaced by Babri Masjid in Ayodhya...

Trust built for mosque to be replaced by Babri Masjid in Ayodhya – अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जगह बनने वाली मस्जिद के लिए किया गया ट्रस्ट का निर्माण

0
0

अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जगह बनने वाली मस्जिद के लिए किया गया ट्रस्ट का निर्माण

बाबरी मस्जिद की जगह बनने वाली मस्जिद के लिए बनाया गया ट्रस्ट

लखनऊ:

अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जगह बनने वाली मस्जिद के लिए भी ट्रस्ट बन गया है.यह ट्रस्ट सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड ने बनाया है.9 सदस्यीय ट्रस्ट में  वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष ज़ुफर फारूकी अध्यक्ष और अतहर हुसैन सेक्रेटरी होंगे. अयोध्या विवाद के मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि सरकार बाबरी मस्जिद की जगह दूसरी मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ ज़मीन दे.सरकार ने अयोध्या को जाने वाले हाईवे पर एक सरकारी जमीन सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड को दे दी थी.वक़्फ़ बोर्ड ने आज ही मस्जिद बनाने के लिए एक ट्रस्ट के एलान किया है.ट्रस्ट के सदस्य अपनी मीटिंग में इसके 6 और सदस्यों का चुनाव करेंगे.

यह भी पढ़ें

भूमि पूजन से पहले रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की जनता से अपील- ‘हाथ जोड़कर निवेदन है, अयोध्या ना आएं’

बताते चले कि पिछले साल अदालत की तरफ से फैसला सुनाया गया था. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे. वहीं बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की साजिश के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल को पूरा करने के लिए 31 अगस्त, 2020 तक का समय दिया है. कोर्ट ने कहा कि लखनऊ में सीबीआई की विशेष अदालत अगस्त अंत तक मुकदमे को पूरा करे और फैसला दे. CBI कोर्ट अगस्त की समयसीमा का उल्लंघन ना करे. CBI कोर्ट को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाओं का उपयोग करना चाहिए. 

VIDEO: राम मंदिर ट्रस्ट की कोरोना के चलते श्रद्धालुओं से अयोध्या न आने की अपील


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here