Home Education UP Madarsa Board Result 2020 Re-verification Of Marks Begin Check Online

UP Madarsa Board Result 2020 Re-verification Of Marks Begin Check Online

0
0

UP Board Madarsa Result 2020 Re-valuation Process Begins Today: उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने आज सीनियर और सीनियर सेंकडरी रिजल्ट 2020 के लिए री-इवैल्यूएशन की ऑनलाइन प्रक्रिया आरंभ कर दी है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल मुंशी/मौलवी (सेकेंडरी) / अलिम (सीनियर सेकेंडरी)/कमिल/फाज़िल की परीक्षा दी हो, और रिजल्ट आने के बाद अपने अंकों से संतुष्ट न हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर री-इवैल्यूएशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है madarsaboard.upsdc.gov.in. उत्तर प्रदेश मदरसा एजुकेशन काउंसिल ने कोविड की वजह से इस बार पूरी री-इवैल्यूएशन प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा है. कैंडिडेट सारा कार्यक्रम ऑनलाइन कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह री-इवैल्यूएशन प्रक्रिया आज यानी 18 जुलाई 2020 को आरंभ कर दी गयी है और इसकि लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 05 अगस्त 2020 तय की गयी है.

अन्य जानकारियां

री-इवैल्यूएशन प्रॉसेस के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को एक तय फीस देनी होगी. वे जितने विषयों का री-वेरिफिकेशन करवाना चाहते हैं उन्हें उन सभी की अलग-अलग फीस भरनी होगी. एक विषय के री-इवैल्यूएशन के लिए 100 रुपये फीस देय होगी. कैंडिडेट्स को यह फीस 31 जुलाई 2020 के पहले भरनी होगी. हालांकि आवेदन उसके बाद तक यानी 5 अगस्त तक किए जा सकते हैं पर फीस इस अंतिम तारीख तक नहीं भरी जा सकती. यहां इस बात का भी ध्यान रखें कि री-वेरिफिकेशन केवल उन विषयों का कराया जा सकता है, जिनकी परीक्षा संपन्न हुयी थी. जिसमें एवरेज मार्क्स दिए गए हैं, उन विषयों का री-वेरिफिकेशन नहीं किया जा सकता.

इस साल की यूपी बोर्ड मदरसा परीक्षाएं, 19 फरवरी 2020 से 05 मार्च 2020 के मध्य आयोजित की गयी थी. एक अनुमान के मुताबिक करीब 1.5 लाख स्टूडेंट्स ने इस साल यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा दी थी.

KBC: क्या आप जानते हैं अमित पंघाल किस खेल से संबंधित हैं? यहां देखें उत्तर 

इस साल IIT में एडमिशन के लिए 12वीं के अंकों को नहीं दिया जाएगा वेटेज 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here