Home News US Airlines Says Its Not Possible To Fly Without A Face Mask...

US Airlines Says Its Not Possible To Fly Without A Face Mask | अमेरिका: हवाई सफर करते समय मास्क पहनना अनिवार्य, एयरलाइंस ने कहा

0
0

वॉशिंगटन: दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश माना जाने वाला अमेरिका आज कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी माना जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए यूएस एयरलाइंस ने ऐलान किया है कि यात्रियों को फेस मास्क पहनने से मना करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ये ऐलान अमेरिकन, डेल्टा, साउथवेस्ट और यूनाइटेड एयरलाइंस ने की है.

वॉशिंगटन पोस्ट ने एक रिपोर्ट में बताया है कि नए नियमों के तहत सिर्फ दो साल से छोटे बच्चों को मास्क न पहनने की अनुमति होगी. हालांकि डेल्टा एयरलाइंस यात्रियों को बिना फेस मास्क यात्रा करने की अनुमति देगी, लेकिन उन्हें एक विशेष स्क्रीनिंग से गुजरना होगा, जिसे पूरा करने में एक घंटे से ज्यादा समय लगेगा.

दरअसल, अमेरिकी एयरलाइंस को मास्क के संबंध में नियम तय करने की छूट दी गई है. उन्हें सिंगल हैंड दिया गया है, जिसके बाद उन्होंने अपने यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है.

फ्री में दिया जाएगा मास्क

वॉशिंगटन पोस्ट ने डेल्टा के चीफ एग्जीक्युटिव एड बास्टियन के हवाले से बताया कि एयरलाइंस ने मास्क पहनने से मना करने पर कम से कम 100 लोगों के सफर करने पर प्रतिबंध लगाया है. हालांकि एयरलाइंस ने ये भी कहा है कि अगर यात्रियों के पास मास्क नहीं है तो उन्हें फ्री में मास्क दिया जाएगा.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शनिवार सुबह तक बढ़कर 42 लाख पार हो गई. कुल 1 लाख 48 हजार 478 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 20 लाख लोग ठीक भी हुए हैं, जो कुल संक्रमितों का 47.72 फीसदी है. 20 लाख 72 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों का 48.77 फीसदी है. अमेरिका में कुल 3.49 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें-

Coronavirus Updates: दुनियाभर में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, एक दिन में सबसे ज्यादा 2.88 लाख नए केस दर्ज


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here