Home News USA Independence Day Celebration Marred By Biggest Single Day Spike Of 54000...

USA Independence Day Celebration Marred By Biggest Single Day Spike Of 54000 Covid-19 Cases

3
0

सेंट पीट बीच (अमेरिका): अमेरिका में फ्लोरिडा समेत कई हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं जिससे देश के स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न फीका हो गया. देश के 50 राज्यों में संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में शुक्रवार को कुल 54,000 से अधिक नए मामले सामने आए थे जो एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले थे जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 50,000 से अधिक रहा.

दुनिया के एक चौथाई मामले अमेरिका में

यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक कोविड-19 के कुल 28 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है जो पूरे विश्व में पाए गए संक्रमण के मामलों का एक चौथाई है. मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं मिलना और जांच की कम संख्या के कारण भी इस संक्रमण से जुड़े सही आंकड़े सामने नहीं आ पा रहे हैं.

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते 1,28,000 लोगों की जान जा चुकी है. दुनियाभर में कोविड-19 के 1.7 करोड़ मामले सामने आए हैं और 5,17,000 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

फ्लोरिडा में शनिवार को कोविड-19 के 11,445 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,90,000 से अधिक हो गए.

स्वतंत्रता दिवस जश्न में खलल

अमेरिका में कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने चार जुलाई के स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न फीका कर दिया. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सप्ताहांत एजेंडे के उलट अवकाश के दिन लोगों को एक जगह एकत्र होने से रोकने के प्रयास किए गए हैं जिसमें शुक्रवार रात दक्षिण डकोटा के माउंट रशमोर में आतिशबाजी कार्यक्रम और शनिवार को “सैल्यूट फॉर अमेरिका” कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर लोगों को हतोत्साहित किया जाना भी शामिल है.

इसके अलावा व्हाइट हाउस साउथ लॉन में राष्ट्रपति के भाषण और वाशिंगटन में रविवार शाम को होने वाली आतिशबाजी में भी लोग शामिल नहीं पाएंगे.

ये भी पढ़ें

कोरोना अपडेट: देश में पिछले 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा करीब 25 हजार मामले, 613 लोगों की मौत

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.13 करोड़ के पार, अब तक पांच लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here