Home News Uttarakhand Technical Committee Set Up To Prevent Coronavirus Infection

Uttarakhand Technical Committee Set Up To Prevent Coronavirus Infection

2
0

देहरादून: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए उत्तराखंड सरकार ने एक समिति का गठन किया है. राजकीय दून मेडिकल कालेज के प्रो. देवव्रत रॉय की अध्यक्षता वाली इस पांच सदस्यीय तकनीकी समिति में राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी की डॉ. साधना अवस्थी, राजकीय मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा के डॉ. अमित सिंह, राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के डॉ. अजीत कुमार और विश्व स्वास्थ्य संगठन के उत्तराखण्ड में प्रतिनिधि डॉ. विकास शर्मा शामिल हैं.

देश और दुनिया में कोविड 19 की रोकथाम के लिए अपनाए गए बेहतरीन उपायों का विश्लेषण करने के अलावा यह समिति इस संबंध में प्रकाशित अध्ययनों का विश्लेषण कर कार्रवाई योग्य बिंदुओं पर अपने सुझाव राज्य सरकार को देगी. कोविड 19 को देखते हुए बनाए गए राज्य नियंत्रण कक्ष के मुख्य परिचालन अधिकारी की तरफ से प्रत्येक शुक्रवार की शाम तक समिति के सदस्यों को सभी प्रकार का डाटा उपलब्ध कराया जाएगा समिति इस संबंध में संबंधित मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी आंकड़े ले सकती है.

corona possitive

गौरतलब है कि, शुक्रवार को 37 नए मामले बढ़ने के साथ ही उत्तराखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 2984 तक पहुंच गई है. राज्य में 2405 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. यहां एक्टिव केस की संख्या 510 और अब तक राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 42 तक पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें:

यूपी: इम्युनिटी बूस्टर कोरोनिल पर मचे बवाल के बीच बाबा रामदेव के समर्थन में उतरा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

उत्तराखंड: कोरोना वायरस की जांच के लिए खरीदी जाएंगी हाइटेक मशीनें,  26 लोगों की हो चुकी है मौत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here