Home News Vietnam Back On Coronavirus Alert After First Local Infection In Three Months

Vietnam Back On Coronavirus Alert After First Local Infection In Three Months

0
0

हनोई: चीन के पड़ोसी देश वियतनाम में 100 दिन बाद पहला लोकल केस सामने आया है. सख्त क्वारंटीन पॉलिसी के चलते यहां कोरोना मामलों की संख्या पिछले तीन महीने से 415 बनी हुई थी. अब 100 दिन बार पहला लोकल केस आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 416 हो गई है. खास बात ये है कि यहां अब तक एक भी शख्स की मौत कोरोना वायरस से नहीं हुई है.

वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया, दा नांग शहर के 57 साल के व्यक्ति को बुखार और सांस संबंधी समस्या के कारण गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी हालत बिगड़ गई है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. हालांकि स्वास्थ्यकर्मी इस बात का अभी तक पता नहीं लगा पाए हैं कि व्यक्ति को संक्रमण किससे हुआ. वह पिछले एक महीने से शहर से बाहर नहीं गया है और अप्रैल से संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. व्यक्ति के परिवार के 100 से अधिक अन्य लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं.

वियतनाम में कोरोना से एक भी मौत नहीं

करीब 10 करोड़ की आबादी वाले वियतनाम की सीमाएं चीन से भी लगती हैं. 26 अप्रैल की शाम तक चीन में कोरोना के कुल मामले 84,325 थे, जबकि वियतनाम में यह आंकड़ा महज 270 का है. चीन में मौतों की संख्या 4,662 तक है, जबकि वियतनाम का दावा है कि कोरोना या फिर कोविड-19 की वजह से उसके यहां एक भी मौत नहीं हुई है. आखिर इसकी वजह क्या है, इसे समझने की कोशिश करते हैं.

वियतनाम ने कैसे पाया कोरोना वायरस पर काबू

वियतनाम ने पहली बार जनवरी के आखिर में दावा किया था कि उसके यहां भी कोरोना का मरीज है. जब वियतनाम ने अपने यहां कोविड 19 पॉजिटिव पेशेंट की पुष्टि की, उसके ठीक बाद ही चीन से लगने वाली अपनी पूरी सीमा को सील भी कर दिया था. इसके अलावा एयरपोर्ट्स पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई.

जब थोड़े से मामले बढ़े और पता चला कि हर संक्रमित शख्स का वास्ता किसी दूसरे देश से है, तो वियतनाम ने विदेश से आने वाले हर नागरिक को 14 दिनों तक क्वॉरंटीन करने का आदेश जारी कर दिया. लोगों को क्वॉरंटीन में रखने के लिए सरकार की ओर से होटल बुक किए गए और उनका भुगतान किया गया. इसके अलावा मार्च के आखिर आते-आते वियतनाम ने हर तरह के विदेशी नागरिकों के देश के अंदर आने पर रोक लगा दी. वियतनामी मूल के विदेशी नागरिक हों या फिर वियतनाम में रहने वाले लोगों के रिश्तेदार, किसी को भी वियतनाम में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी गई.

ये भी पढ़ें-
Coronavirus Updates: दुनियाभर में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, एक दिन में सबसे ज्यादा 2.88 लाख नए केस दर्ज
Coronavirus: अमेरिका में आए रिकॉर्ड 77 हजार नए मामले, अबतक 20 लाख ठीक भी हुए और 20 लाख का इलाज जारी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here