Home News Weather Updates: Light rain with thunderstorms in Delhi and surrounding areas on...

Weather Updates: Light rain with thunderstorms in Delhi and surrounding areas on Wednesday morning – Weather Updates:दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की सुबह गरज के साथ हुई हल्की बारिश

5
0

Weather Updates:दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की सुबह गरज के साथ हुई हल्की बारिश

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

गरज के साथ हल्की बारिश ने बुधवार तड़के दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कई हिस्सों को दहला दिया.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इससे पहले दिल्ली में कुछ स्थानों  और गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, के आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी तीव्रता वाली बारिश की भविष्यवाणी की थी.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार और बुधवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था. विभाग के अनुसार, “इसके बाद बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है.”

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारी बारिश हुई थी जिससे शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया था और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी. स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किए थे. ” रविवार को शहर में भारी बारिश से मची तबाही के कारण चार लोगों की मौत हो गई थी. उत्तरी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश होने से दस पेड़ जड़ से उखड़ गए थे.

सफदरजंग, लोधी रोड, पालम और रिज मौसम स्टेशनों में क्रमशः 24.8 मिमी, 28.5 मिमी, 23 मिमी और 17 मिमी वर्षा दर्ज की गई. दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक सराये काले खां, आश्रम और आईटीओ पर जलभराव से यातायात प्रभावित हुआ. मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत में अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिण्पश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी सक्रिय है. इन दो कारकों से दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. 

VIDEO:सिटी सेंटर : दिल्ली में भारी बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here