Home News West Bengal Legislative Assembly To Remain Completely Closed Till 24th July After...

West Bengal Legislative Assembly To Remain Completely Closed Till 24th July After Employee Found Coronavirus Positive

4
0

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद विधानसभा कैंपस दस दिनों के लिए बंद रहेगा. इस बात की जानकारी कुध विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने दी.

जानकारी के मुताबिक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद विधानसभा के सभी विभाग 24 जुलाई तक पूरी तरह से बंद रहेंगे. सदन में कामकाज 27 जुलाई से शुरू होगा.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति

राज्य में कोरोना वायरस के 1589 नए केस सामने आए हैं. नए मामलों के सामने आने के साथ ही राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 34,427 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस वायरस की वजह से राज्य में 20 और लोगों की मौत हुई है. संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1000 हो गई है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में इलाज के बाद 749 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं. पश्चिम बंगाल में 12,747 एक्टिव केस हैं. अब तक 20 हजार 680 लोग इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं. राज्य में डिस्चार्ज रेट 60.06 फीसदी है.

राज्य में 15 जुलाई को 11 हजार 388 टेस्ट किए गए हैं. अब तक कुल 6 लाख 49 हजार 928 टेस्ट किए जा चुके हैं. पश्चिम बंगाल में हर दस लाख की आबादी पर टेस्ट की संख्या 7221 है.

कोरना से जान गंवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को नौकरी मिलेगी- सीएम ममता

वहीं आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के दौरान ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले राज्य के सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को नौकरी देगी.

सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य सरकार के कम से कम 12 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मृत कर्मचारियों- चिकित्सकों, पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को मरणोपरांत पदक और प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित भी करेगी.

विशेष: राजनीति का ‘रेगिस्तान’ और एक ‘PILOT’ की ‘हवाई’ यात्रा 




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here