Home News Will there be a ban on land worship for the construction of...

Will there be a ban on land worship for the construction of Ram temple in Ayodhya – क्या अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर लग जाएगी रोक?

3
0

क्या अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन पर लग जाएगी रोक?

अयोध्या : भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद HC में पिटिशन दाखिल – फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में लेटर पिटिशन दाखिल किया गया है. भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में लेटर पिटिशन दिल्ली के पत्रकार साकेत गोखले ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को भेजी है. 

यह भी पढ़ें

अयोध्या : पहले से 20 फुट ऊंचा होगा राम मंदिर, डिज़ाइन में किए जा रहे हैं खास बदलाव

इसमें में कहा गया कि भूमि पूजन कोरोनावायरस (COVID-19) के अनलॉक-2 की गाइडलाइन का उल्लंघन है. कहा गया कि भूमि पूजन में तीन सौ लोग इकट्ठे होंगे, जो कि कोविड-19 के नियमों के खिलाफ होगा. लेटर पिटीशन के जरिये भूमि पूजन के कार्यक्रम पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है. कहा गया है कि कार्यक्रम होने से कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ेगा.

पिटीशन में यह भी कहा गया है कि यूपी सरकार केंद्र की गाइडलाइन में छूट नहीं दे सकती. कोरोना में भीड़ इकठ्ठा होने की वजह से ही बकरीद पर सामूहिक नमाज़ की इजाज़त नहीं दी गई है. चीफ जस्टिस से लेटर पिटीशन को पीआईएल के तौर पर मंजूर करते हुए सुनवाई कर कार्यक्रम पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है.

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण: अब तीन की जगह 5 शिखर होंगे, जानिए कितना अलग है नया मॉडल

याचिका दाखिल करने वाल पत्रकार साकेत गोखले विदेशों में कई अखबार में काम कर चुके हैं. साकेत गोखले सोशल एक्टिविस्ट भी हैं. पिटीशन में राम मंदिर ट्रस्ट के साथ ही केंद्र सरकार को पक्षकार भी बनाया गया है.

वीडियो: 5 अगस्त को पीएम मोदी राम मंदिर की रखेंगे नींव


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here