Home News Air India Dubai Kozhikode Flight Live Updates: plane slipped on the runway...

Air India Dubai Kozhikode Flight Live Updates: plane slipped on the runway – Air India Dubai Kozhikode Flight Updates: एयर इंडिया का विमान रनवे से फिसला, BJP सांसद का ट्वीट – पायलट की मौत

0
0

Air India Dubai Kozhikode Flight Updates: एयर इंडिया का विमान रनवे से फिसला, BJP सांसद का ट्वीट - पायलट की मौत

Air India Dubai Kozhikode Flight Live Updates: रनवे से फिसला एयर इंडिया का विमान

केरल के कोझीकोड में रनवे पर विमान के फिसलने का मामला सामने आया है. कोझीकोड के करीपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे पर फिसल गया. यह विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था. बताया जा रहा है कि विमान में 191 यात्री सवार थे. फिलहाल, विमान के फिसलने के कारणों का पता नहीं चल सका है. इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी अभी तक कोई सूचना नहीं है. यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ. मौके पर मौजूद कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

Air India Dubai Kozhikode Flight Live Updates :

50 यात्रियों को पहुंचाया गया अस्‍पताल
एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के प्‍लेन के केरल के कोझिकोड में रनवे पर फिसलने के बाद करीब 50 यात्रियों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है. केरल में भारी बारिश के चले यह विमान रनवे पर फिसल गया था. हादसे के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया.विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था.

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
दुबई से कालिकट आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट नंबर IX 1344 पर फिसली है. दुबई में मौजूद भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. हेल्पलाइन नंबर – 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575

घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा
विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 5 सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.

पायलट की मौत – BJP सांसद केजे अल्फोंस का दावा
भारतीय जनता पार्टी के सांसद के.जे. अल्फोंस ने कहा कि विमान में सवार एक पायलट की मौत हो गई है जबकि कई यात्रियों के घायल होने की आशंका है.

राहुल गांधी ने फेसबुक पर लिखा पोस्ट
दुबई से केरल के कोझिकोड आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट लैंडिंग के दौरान क्रैश होने की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. यात्रियों के हताहत और घायल होने की सूचना का इंतजार है, मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी यात्री इस भयानक घटना से बचे रहें. मेरे विचार इस समय क्रू मेंबर, यात्रियों और उनके परिवारों और दोस्तों के साथ हैं.

तस्वीरों में विमान दो टुकड़ों में बंटा हुआ दिखा

मौके से मिली शुरुआती तस्वीरों में विमान दो टुकड़ों में बंटा हुआ नजर आ रहा है. विमान का मलबा रनवे और उसके आगे बिखरा पड़ा दिख रहा है. खबरों में कहा जा रहा है कि विमान संख्या  IX 1344 में सवार कई यात्री जख्मी हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

विमान फिसलने के कारणों का नहीं पता
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यह जानकारी दी है. फिलहाल, विमान के फिसलने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

बीजेपी सांसद केजे एल्फोंस का बयान
बीजेपी सांसद केजे अल्फोंस ने एनडीटीवी से कहा, ”मुझे जानकारी मिली है कि सभी यात्री को बाहर निकाल लिया गया है.”

प्लेन पर कोई आग नहीं लगी
ऐसी जानकारी मिल रही है कि जब प्लेन लैंड की तो उस वक्त प्लेन में आग नहीं लगी. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कारण ज्यादातर यात्री सुरक्षित हो सकते हैं.

मौके पर मौजूद बचाव कर्मचारी
यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ. मौके पर मौजूद कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

रनवे से फिसला एयर इंडिया का विमान
केरल के कोझीकोड में रनवे पर विमान के फिसलने का मामला सामने आया है. कोझीकोड के करीपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे पर फिसल गया.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here