Home News All Guests Coming To Ayodhya Will Have Corona Test, Mohan Bhagwat Conducted...

All Guests Coming To Ayodhya Will Have Corona Test, Mohan Bhagwat Conducted Test In Lucknow Ann

1
0

नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत कल से हो गई है. आज रामार्चा पूजा हो रही है. इसका साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर ड्रोन कैमरे का किया जा रहा है इस्तेमाल. सरयू घाट पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है. वहीं कोरोना भी बड़ा मुद्दा बना हुआ इसलिए कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों का पहले कोरोना परीक्षण किया जा रहा है. इसी क्रम में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने कोरोना का परीक्षण किया है.

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल हो रहे सभी मुख्य अतिथियों का कोरोना परीक्षण किया जा रहा है. ऐसा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए किया जा रहा है. इस क्रम में आज लखनऊ में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत और कृष्ण गोपाल, भैया जी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले, क्षेत्र प्रचारक अनिल नेलखनऊ में अपना कोरोना टेस्ट कराया है. यह सभी कुछ ही देर में लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे. वहीं खबर मिल रही है कि उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा भी कोरोना टेस्ट करवाकर ही अयोध्या जाएंगे.

राम मंदिर के कल होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां लगभग हो चुकी हैं. आज यहां अयोध्या में रामार्चा पूजन, हनुमान पूजन और शाम को सरयू घाट पर आरती होगी. ये पूजा क़रीब 5 घंटे तक चलेगी. इसमें कुल 6 पुजारी शामिल हो रहे हैं. वहीं, भूमि पूजन की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं.

अयोध्या में कल होने वाले भूमि पूजन से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह पर पुलिसबल तैनात किया गया है. कल पीएम मोदी सुबह साढ़े 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि कल सुबह को ही अयोध्या को सील कर दिया जाएगा.

राम मन्दिर के भूमि पूजन में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह को न्यौता नहीं दिया गया है. मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविन्द देव गिरि ने निमंत्रण नहीं दिए जाने की पुष्टि की है. उनका कहना है कि उम्र ज़्यादा होने और मेहमानों की संख्या सीमित रहने की वजह से न्यौता नहीं दिया गया है.

इसे भी देखेंः
सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI जांच की मांग को लेकर क्षत्रिय महासभा का प्रर्दशन

महाराष्ट्र के नेता की मांग- ‘भगवान राम की मूर्ति की मूछें होनी चाहिये’


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here