Home News America Doing Better Than Other Countries Against Coronavirus Says Trump | राष्ट्रपति...

America Doing Better Than Other Countries Against Coronavirus Says Trump | राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा

0
0

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ “बहुत अच्छा” कर रहा है. जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में “जबर्दस्त समस्या’’ का सामना कर रहा है. और चीन में भी संक्रमण के मामलों में “जबर्दस्त उछाल” देखने को मिल रहा है.

भारत में एक दिन में 52,050 मामले सामने आने के बाद देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 18,55,745 हो गई. वहीं, चीन ने मंगलवार को देश में संक्रमण के 36 नये मामले सामने की जानकारी दी जो एक दिन पहले के 43 मामलों की तुलना में कम थे. देश में 29 जुलाई को तीन महीने में पहली बार कोविड-19 के 100 से अधिक मामले सामने आए थे जिसके बाद यहां संक्रमण के दूसरे दौर को लेकर भय उत्पन्न हो गया था.

दूसरे देशों की तुलना में अमेरिका बहुत अच्छा कर रहा है- ट्रंप

ट्रंप ने सोमवार को कहा, “मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छा कर रहे हैं. मेरे विचार में हमने किसी भी राष्ट्र जितना अच्छा किया है. अगर आप सचमुच देखें कि क्या कुछ चल रहा है, खासकर इन नये मामलों के सामने आने और उन देशों के संबंध में, जिनके बारे में बात की जा रही थी कि उन्होंने इसे नियंत्रित कर लिया है.”

उन्होंने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहा है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, “यह न भूलें कि हम भारत और चीन के अलावा कई देशों से बहुत बड़े हैं. चीन में बड़े पैमाने पर संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. भारत में जबर्दस्त समस्या है. अन्य देशों में समस्याएं हैं.”

ट्रंप ने कहा, “और मैंने ये सब शाम की खबरों में गौर किया है. किसी भी खबर में मैं दूसरे देशों के बारे में नहीं पढ़ता हूं. आप देख रहे हैं कि दूसरे देशों में कितने बड़े पैमाने पर मामले बढ़ रहे हैं, उन देशों में, जिन्होंने सोचा था कि वहां यह खत्म हो गया होगा जैसा कि हमने सोचा था कि फ्लोरिडा में हम इससे उबर चुके हैं और अचानक से वह फिर लौट आया. संक्रमण जरूर लौटा है.”

देश में 6 करोड़ नमूनों की हुई जांच, कोई अन्य देश इस आंकड़े के करीब भी नहीं- ट्रंप

अमेरिका इस वैश्विक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश है जहां संक्रमण के 47 लाख से ज्यादा मामले हैं और इस बीमारी से 1,55,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने अब तक छह करोड़ से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की है.

राष्ट्रपति ने कहा, “कोई भी अन्य देश इसके करीब भी नहीं है. हमने छह करोड़ लोगों की जांच की है. कई मामलों में यानी लगभग 50 प्रतिशत मामलों में त्वरित जांच की है. यानी पांच से 15-20 मिनट में होने वाली जांच, जहां आपको तुरंत परिणाम मिल जाते हैं. किसी के पास ऐसी जांच किट नहीं है. और मेरे विचार में हम बहुत बेहतर कर रहे हैं.”

यह भी पढ़ें.

ऑस्ट्रेलिया: हंपबैक व्हेल टूर पर जाना महिला को पड़ा भारी, प्रहार से महिला को पहुंचना पड़ा अस्पताल

अमेरिका चुनाव: जूनियर ट्रंप को भारतीयों पर भरोसा, कहा- दोबारा जीत में होगी अहम भूमिका


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here