Home News Corona Is Increasing UP CM Yogi Directed To Conduct More Than One...

Corona Is Increasing UP CM Yogi Directed To Conduct More Than One Lakh Test Daily

2
0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिरिक्त वेंटिलेटरों का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए पहले से सक्रिय होकर काम करने की जरूरत है. उन्होंने महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ‘प्रोएक्टिव’ होकर कार्य करने पर जोर देते हुए कहा कि ‘इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर’ के माध्यम से बेहतर समन्वय बनाकर मरीजों को सभी चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराई जाएं.

मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सा संसाधनों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था बना कर रखी जाए और जरूरत के अनुसार अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबन्ध किया जाए. सीएम ने पोर्टेबल वेंटिलेटर के इंतजाम करने की बात कहते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर और झांसी मेडिकल कॉलेज में तुरंत अतिरिक्त वेंटिलेटर की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए.

सीएम योगी ने कोरोना की रोजाना एक लाख से अधिक जांच कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ये जांच आरटीपीसीआर, ट्रूनैट मशीन और रैपिड एन्टीजन तरीके से की जाए. एन्टीजन टेस्ट की संख्या को बढ़ाए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि रैपिड एन्टीजन टेस्ट किट की सुचारु उपलब्धता हर जिले में रहनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों को सुविधाएं मिल सकें इसके लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया जाए. जिससे हर जरूरतमंद को बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध हो सकें.

virus

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घर पर आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से निरंतर संवाद बनाकर उनकी स्थिति पर नजर रखी जाए. चिकित्सा कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पीपीई किट, मास्क, ग्लव्स और सेनिटाइजर की उपलब्धता भी बनी रहे. सीएम ने निर्देश दिए कि सभी त्योहारों को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पूरी सावधानी भी बरती जाए.

यह भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, कहा- उत्तर प्रदेश में है भय का माहौल

राम मंदिर के भव्य भूमि पूजन की तैयारी, एबीपी गंगा पर देखें पूरी कवरेज ‘सकल काज राम राज’


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here