Home News Corona Update: More Than 54 Thousand New Cases A Day In The...

Corona Update: More Than 54 Thousand New Cases A Day In The Country, More Than 17 Lakh 50 Thousand People Infected

0
0

नई दिल्ली: भारत में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना संक्रमतों की संख्या बढ़ रही है. आज अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए गए हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 17 लाख 50 हजार 724 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 37,364 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लाख 45 हजार 629 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 54 हजार 736 नए मामले सामने आए और 853 मौतें हुईं.

भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (4,763,983), ब्राजील (2,708,876) में हैं. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.

दुनिया में कहां कितने केस, कितनी मौतें

अमेरिका अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. यहां अबतक 47.63 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 57 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 58 हजार से ज्यादा नए केस आए, जबकि 1102 लोगों की मौत हुई है. वहीं ब्राजील में भी कोरोना का कहर बरकरार है. ब्राजील में संक्रमण के 24 घंटे में 42 हजार नए मामले और आए हैं.

एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 5 लाख 67 हजार 730 कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

भारत में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर घटकर 2.15 फीसदी हुई- स्वास्थ्य मंत्रालय

दुनियाभर में कोरोना संकट और बढ़ा, पिछले 24 घंटे में 2.46 लाख मामले आए, 5365 लोगों की मौत


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here