Home News Coronavirus: RLF-100 Medicine Got Approval In America, Ventilator Support Patients Removed

Coronavirus: RLF-100 Medicine Got Approval In America, Ventilator Support Patients Removed

0
0

ह्यूस्टन: अमेरिका में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने कोरोना वायरस के इलाज में आरएलएफ-100 (RLF-100) नाम की नई दवा को मंजूरी दे दी है. FDA के मुताबिक इसका इसका इस्तेमाल आपातकालीन स्थिति में किया जा सकेगा. आरएलएफ-100 दवा को एविप्टाडिल नाम से भी जाना जाता है.

कोविड-19 के इलाज के लिए दवा को मंजूरी

कोविड-19 के इलाज के लिए एविप्टाडिल दवा को न्यूरोएक्स और रिलीफ थेराप्यूटिक्स ने मिलकर विकसित किया है. दवा बनाने वाली कंपनी न्यूरोएक्स ने अपने बयान में कहा, “स्वतंत्र अनुसंधानकर्ताओं ने बताया कि एविप्टाडिल मानव फेफड़ों की कोशिकाओं और मोनोसाइट्स में सार्स कोरोना वायरस की प्रतिकृति बनने से रोकता है.” ह्यूस्टन के एक अस्पताल के डॉक्टरों ने आरएलएफ-100 नाम की नई दवा का परीक्षण किया.

परीक्षण में ये बात सामने आई कि दवा के इस्तेमाल से गंभीर रूप से कोविड-19 के मरीज तेजी से स्वस्थ हुए जिन्हें सांस लेने में कठिनाई की शिकायत थी. ह्यूस्टन मेथडिस्ट अस्पताल ने इस दवा के इस्तेमाल से वेंटीलेटर वाले मरीजों के तेजी से स्वस्थ होने की जानकारी दी.

वेंटीलेटर वाले मरीजों के जल्दी ठीक होने का दावा

रिपोर्ट के अनुसार कोविड-19 की चपेट में आए 54 साल के व्यक्ति को गंभीर रूप से बीमार होने के बाद दवा दी गई. दवा के इस्तेमाल से व्यक्ति को चार दिन के भीतर वेंटीलेटर से हटाने में सफलता मिली. इसके अलावा 15 से अधिक मरीजों पर भी इलाज के सकारात्मक नतीजों का दावा किया गया. न्यूरोएक्स के सीईओ और अध्यक्ष प्रोफेसर जोनाथन जैविट ने कहा, ‘‘अन्य किसी भी वायरल रोधी एजेंट ने वायरल संक्रमण से इतनी तेजी से उबरने की दर नहीं दिखाई.’’

वैक्सीन अपडेट: रुस का दावा क्लिनिकल ट्रायल 100 फीसदी सफल, ब्रिटेन बोला- नहीं करेंगे इस्तेमाल

Coronavirus: यूरोप में नाइटक्लब और समुद्र तट पर जाने के कारण युवा हो रहे संक्रमित, WHO ने दी चेतावनी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here