Home News CPIM Leader Shyamal Chakraborty Dies Of COVID 19 In West Bengal

CPIM Leader Shyamal Chakraborty Dies Of COVID 19 In West Bengal

2
0

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में CPI(M) के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का 76 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्हें 30 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ट्रेड यूनियन के जानेमाने नेता के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने दुख जताया है. सीएम ने ट्वीट कर कहा, ”पूर्व नेता, पूर्व सांसद और बंगाल के पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती के निधन से दुखी हूं. उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है.”

CPI(M) ने ट्वीट कर कहा, ”पार्टी श्यामल चक्रवर्ती के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करती है. कॉमरेड श्यामल एक अनुभवी ट्रेड यूनियन नेता, पूर्व मंत्री और सीपीआई (एम) के केंद्रीय समिति के सदस्य थे. आज देश में मजदूर वर्ग और वामपंथी आंदोलन ने एक महत्वपूर्ण आवाज खो दी है.”

श्यामल साल 1982 से 1996 तक तीन बार ट्रांसपोर्ट मंत्री रहे. दो बार राज्यसभा सांसद भी चुने गए. पार्टी के एक नेता ने बताया कि श्यामल ने आज दोपहर में अंतिम सांस ली. पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे. उनकी बेटी उशसी चक्रवर्ती अभिनेत्री हैं.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले श्यामल दूसरे नेता हैं. पिछले दिनों टीएमसी विधायक तमोनाश घोष की भी कोरोना से मौत हो गई थी.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here