Home News Flight tracker website shows – Plane tried to land twice at Keralas...

Flight tracker website shows – Plane tried to land twice at Keralas Kozhikode airport – केरल एयरपोर्ट पर प्लेन ने की दो बार लैंड करने की कोशिश – फ्लाइट ट्रैकर साइट से लगा पता

0
0

केरल एयरपोर्ट पर प्लेन ने की दो बार लैंड करने की कोशिश - फ्लाइट ट्रैकर साइट से लगा पता

एक पॉपुलर ग्लोबल फ्लाइट ट्रैकर ने अपने वेबसाइट पर दर्शाया

एक पॉपुलर ग्लोबल फ्लाइट ट्रैकर ने अपने वेबसाइट पर दर्शाया है कि केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट के रनवे पर फिसलने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस प्लेन को कम से कम दो बार लैंड कराने की कोशिश की गई थी. एक स्विडिश फर्म की ट्रैकिंग वेबसाइट ‘फ्लाइटट्रेडर24’ कमर्शियल फ्लाइट की रियल टाइम ट्रैकिंग को मैप के जरिए जानकारी देती है.

यह भी पढ़ें

केरल विमान हादसा : विमान फिसलने की जांच करेगी AAIB, मदद के लिए दिल्ली-मुंबई से भेजी जा रही टीमें  

इस वेबसाइट ने दिखलाया है कि बोइंग 737 एनजी, जो 190 लोगों को लेकर दुबई से आ रही फ्लाइट ने केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर दो बार लैंड कराने की कोशिश की. विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि एक्स कोझिकोड एयरपोर्ट एक टेबलटॉप एयरपोर्ट है, इसका मतलब है कि हवाई पट्टी के आस-पास घाटी होती है. टेबलटॉप में रनवे खत्‍म होने के बाद आगे ज्‍यादा जगह नहीं होती है.

बताते चले कि केरल के कोझीकोड में शुक्रवार को दुबई से आ रहा एयर इंडिय एक्सप्रेस का विमान रनवे से फिसल गया. बताया जा रहा है कि कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे से फिसल गया. विमान में 190 लोग सवार थे. इस हादसे में विमान के दोनों पायलटों समेत 15 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार भारी बारिश की वजह से विमान रनवे से फिसल गया.

केरल विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले पायलट वायु सेना में दे चुके थे सेवाएं

विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 4 सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और कम से कम 50 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. पिछले कई दिनों से केरल में भारी बारिश हो रही हैं.


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here