Home News Mumbai badly effected by heavy rains and strong winds, Locals Asked To...

Mumbai badly effected by heavy rains and strong winds, Locals Asked To Stay Home – भारी बारिश और तेज हवाओं से मुंबई का बुरा हाल, लोगों से घरों में रहने को कहा गया 

2
0

भारी बारिश और तेज हवाओं से मुंबई का बुरा हाल, लोगों से घरों में रहने को कहा गया 

मुंबई, :

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मौसम का बुरा हाल है. भारी बारिश के साथ तेज हवाओं ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मुंबई में आज दोपहर से तेज हवाएं चल रही हैं, जो कि शाम तक बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटे पर पहुंच गई. इसे देखते हुए मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. ट्विटर पर आ रहे संदेशों और तस्वीरों से मुंबई के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है. बड़ी-बड़ी क्रेनों की मदद से सड़क पर फंसी कारों, गिरे हुए पेड़ों को उठाया जा रहा है.

मौसम विभाग का कहना है कि 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं और इनके अगले 3-4 घंटे अभी और जारी रहने की आशंका है. विभाग ने कहा कि शाम तक मुंबई के कोलाबा में 22.9 सेमी बारिश हुई जबकि सैंटाक्रूज में 8.8 सेमी बारिश हुई.

सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट में कहा कि भारी बारिश और जलभराव की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से वाशी (हार्बर लाइन पर) और मेल लाइन पर ठाणे तक ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यालय ने कहा कि सीएम ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों की समीक्षा की है. मौसम विभाग की ओर से कल भारी बारिश का अनुमान जताने की वजह से अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है. 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने लोगों से घर में रहने का आग्रह किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “सभी लोग घर में ही रहें. मंबई तेज हवाओं और भारी बारिश का सामना कर रही है, जैसा की हम सब देख रहे हैं. मैं सभी लोगों से, खासकर पत्रकारों से जो इस घटना को कवर कर रहे हैं, उनसे अपील करता हूं कि जहां हैं, वहीं पर सुरक्षित रहें.” मुंबई पुलिस ने लोगों भी लोगों से घर में रहने की अपील की है. 

भाषा की एक खबर के मुताबिक, मुंबई और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में बुधवार को हुई जिससे रेल की पटरियों और सड़कों पर जलभराव के कारण लोकल ट्रेन तथा बस सेवाएं बाधित हो गईं. मुंबई के चेंबूर, परेल, हिंदमाता, वडाला और अन्य क्षेत्रों के निचले इलाकों में जलभराव की खबरें हैं. पालघर में सुबह भारी बारिश के कारण पश्चिमी रेलवे मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही. 

(भााषा के इनपुट के साथ)




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here