Home News NIA Arrests Six Persons & Conducts Searches at Six Places in Kerala...

NIA Arrests Six Persons & Conducts Searches at Six Places in Kerala Gold Smuggling Case

0
0

केरल सोना तस्करी मामले में NIA ने 6 और लोगों को गिरफ्तार किया, 6 जगहों पर तलाशी ली

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने केरल सोना तस्करी मामले में छह और लोगों को गिरफ्तार किया है तथा छह स्थानों पर तलाशी ली. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. एजेंसी ने केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम स्थित यूएई के वाणिज्य दूतावास  में राजनयिक माध्यमों से सोने की तस्करी के मामले में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी रमीस केटी के साथ साजिश रचने के मामले में 30 जुलाई को दो आरोपियों एर्नाकुलम के जलाल ए एम और मालापुरम के सईद अलवी ई को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें

सोना तस्करी केस के खिलाफ भूख हड़ताल बैठे केंद्रीय मंत्री, केरल सीएम के इस्तीफे की मांग

उन्होंने कहा कि 31 जुलाई को मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें मालापुरम निवासी मोहम्मद शफी पी और अब्दु पी टी शामिल हैं. प्रवक्ता ने बताया कि एनआईए ने एक अगस्त को दो और लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें एर्नाकुलम निवासी मुहम्मद अली इब्राहिम तथा मुहम्मद अली हैं. जांच में पता चला कि वे साजिश में शामिल थे और तिरुवनंतपुरम में रमीस के टी से तस्करी किया गया सोना लेने तथा अन्य साजिशकर्ताओं में उसे बांटने में जलाल ए एम की मदद कर रहे थे.

सोना तस्करी मामले में IAS अधिकारी को पद से हटाया गया, कॉल रेकॉर्ड में आरोपी से बातचीत का खुलासा

अधिकारी ने कहा कि मुहम्मद अली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य है और केरल पुलिस ने पहले उसके खिलाफ एक प्रोफेसर की हथेली काटने के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया था, लेकिन 2015 में मुकदमे के बाद वह बरी हो गया. उन्होंने बताया कि एनआईए ने दो अगस्त को छह स्थानों पर छापे मारे जिनमें एर्नाकुलम में जलाल ए एम तथा राबिन्स हमीद के घर और मालापुरम में रमीस के टी, मोहम्मद शफी, सईद अलवी और अब्दु पी टी के घर हैं.

केरल: गोल्‍ड स्‍मगलिंग मामले में स्‍वप्‍ना सुरेश ने खुद को बताया निर्दोष, अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया

प्रवक्ता के अनुसार तलाशी के दौरान दो हार्ड डिस्क, एक टैबलेट कम्प्यूटर, आठ मोबाइल फोन, छह सिम कार्ड, एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर और पांच डीवीडी जब्त की गयीं. इनके अलावा बैंक पासबुक, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यात्रा दस्तावेज और आरोपियों के पहचान पत्र समेत अनेक कागजात भी जब्त किये गये.

एनआईए ने केरल में एक राजनयिक बैगेज में 14.82 करोड़ रुपये मूल्य के 30 किलोग्राम सोने की तस्करी के मामले में 10 जुलाई को जांच संभाली थी और तस्करी में कथित रूप से शामिल रहने के सिलसिले में एक महिला संदिग्ध समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे जांच चल रही है. 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here